भारतीय महिला क्रिकेट टीम की दिग्गज खिलाड़ी मिताली राज इंग्लैंड के खिलाफ आगामी घरेलू T-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के बाद खेल के इस प्रारूप से संन्यास ले सकती हैं, जबकि वह वनडे में खेलना जारी रखेंगी, जहां वह टीम की कप्तान हैं।

भारतीय महिला टीम बुधवार से न्यू जीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की T20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेलेगी। अभी यह तय नहीं है कि मिताली को टीम के अंतिम 11 खिलाड़ियों में जगह मिलेगी या नहीं।

सूत्रों से यह पता चला है कि 36 साल की मिताली इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के बाद इस प्रारूप में आगे नहीं खेलेंगी। इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज को 4 मार्च से असम के बारासपारा में खेला जाएगा।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने उनके नाम को गोपनीय रखने की शर्त पर बताया, ‘मिताली इस बात को समझती हैं कि कप्तान हरमनप्रीत कौर टी20 वर्ल्ड कप की टीम तैयार करने पर ध्यान दे रही हैं और उनके उस टूर्नामेंट में खेलने की संभावना लगभग नहीं है।’

अधिकारी ने कहा, ‘मिताली के कद की खिलाड़ी को शानदार विदाई मिलनी चाहिए और ऐसा इंग्लैंड के खिलाफ होने की संभावना है।’

अधिकारी ने कहा, ‘अभी यह तय नहीं है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ पूरी सीरीज में खेलेंगी या पुरुष टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा की तरह सीरीज के पहले मैच के बाद संन्यास लेंगी।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here