IND vs NED Playing 11 : भारत का लीग स्टेज में लास्ट मैच, क्या आज मिलेगा बेंच पर बैठे खिलाड़ियों को मौका ?

0
54

IND vs NED Playing 11 : वर्ल्ड कप 2023, भारत बनाम नीदरलैंड्स का मैच आज यानी रविवार को बेंगलुरु के एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। यह वर्ल्‍ड कप 2023 स्टेज लीग का आखिरी मुकाबला होगा। भारत पॉइंट्स टेबल के अर्श पर बना हुआ है, जिससे ये कयास लगाए जा रहे हैं कि आज के मैच में बेंच पर बैठे कुछ खिलाड़ियों को मौके मिल सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो मौजूदा टीम में से किसी बल्लेबाज या गेंदबाज को बाहर बैठना पड़ सकता है। उदाहरण के लिए अगर ईशान किशन को मौका दिया गया तो श्रेयस अय्यर या सूर्यकुमार यादव में से किसी एक को बाहर बैठना पड़ेगा।

विश्व कप 2023 में भारत का नौवां मुकाबला आज नीदरलैंड्स के साथ है। इस मैच में जहां एक ओर जीत के इरादे से उतरी भारतीय टीम अजेय रहने का प्रयास करेगी । वहीं, दूसरी ओर नीदरलैंड्स की टीम पॉइंट्स टेबल पर अपने स्थान में बढ़ोतरी के इरादे से मैच जीतने की कोशिश करेगी।

IND vs NED Playing 11 : भारतीय टीम की अगर बात करें तो लगातार 8 मैच जीतकर वह अभी टेबल टॉपर बने हुए हैं। अब ऐसे में कुछ विशेषज्ञों द्वारा कयास लगाए जा रहे हैं कि भारतीय टीम में बदलाव होने की उम्मीद ना के बराबर है। वहीं, कुछ का मानना है कि सेमाइफाइनल की टिकट कन्फर्म होने के चलते टीम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। जैसे कुलदीप यादव को रेस्ट देकर आश्विन को मैच खिलाया जा सकता है। आश्विन अपनी फिरकी गेंदबाजी के साथ-साथ 8 वें नंबर पर बल्लेबाजी करने में भी सक्षम हैं। यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि ईशान किशन को बतौर ओपनर मौका दिया जा सकता है।

प्रसिद्ध कृष्णा को मिलेगा मौका?
लगातार आठ मैचों में गेंदबाजी कर चुके जसप्रीत बुमराह को आज आराम दिया जा सकता है। बुमराह टीम के अहम प्लेयर हैं, उनकी फिटनेस भारतीय टीम के सेमीफाइनल और फाइनल मैच के लिहाज से काफी जरूरी है। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट बुमराह को इस मैच में रेस्ट दे सकते हैं। अगर बुमराह को रेस्ट दिया जाता है, तो उनकी जगह तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को वर्ल्ड कप 2023 में अपना डेब्यू मैच खेलने का मौका मिल सकता है।

क्या ईशान किशन को मिलेगा मौका?
नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच में इंडिया की प्लेइंग इलेवन में ईशान किशन को भी मौका मिल सकता है। बता दें, ईशान ने शुभमन गिल की तबीयत बिगड़ने के चलते शुरुआती दो मैच खेले थे। कप्तान रोहित केएल राहुल, श्रेयस अय्यर या सूर्यकुमार यादव में से किसी को आज के मैच में रेस्ट देकर ईशान को प्लेइंग 11 में मौका दे सकते हैं। बता दें, सूर्यकुमार यादव का मौजूदा वर्ल्ड कप में बाकियों के मुकाबले कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा है। ऐसे में अगर बदलाव किया जाता है तो सूर्या की जगह ईशान मैदान में बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं।

भारत और नीदरलैंड्स की संभावित प्लेइंग 11

भारतः रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज।

नीदरलैंड्स: वेस्ले बर्रेसी, मैक्स ओडॉड, कॉलिन एकरमैन, साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट, स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान और विकेटकीपर), बास डी लीडे, तेजा निदामानुरु, लोगान वान बीक, रोल्फ वान डर मर्व, आर्यन दत्त, पॉल वान मीकेरन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here