IND vs ENG 3rd Test : जायसवाल ने खेली ‘यशस्वी’ पारी, इंग्लिश टीम के खिलाफ जड़ा एक और दोहरा शतक  

0
34

IND vs ENG 3rd Test : भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। राजकोट के मैदान (Saurashtra Cricket Association Stadium) पर तीसरे टेस्ट के चौथे दिन का खेल जारी है। इसी बीच भारत के यंग टैलेंट यशस्वी जायसवाल ने टेस्ट प्रेमियों को मुस्कुराने का एक और मौका दे दिया है। जायसवाल ने अंग्रेजों के खिलाफ इस मैच में भी एक दोहरा शतक जड़ दिया है। भारत के इस सालमी बल्लेबाज ने 231 गेंदों का सामना करने के बाद 200 रन के निजि स्कोर पर पहुंचे। वहीं दूसरे छोर से अपना डेब्यू मैच खेल रहे सरफराज खान ने बखूबी साथ निभाते हुए लगातार दूसरा अर्धशतक लगाया। दोनों ही खिलाड़ियों ने पारी के अंत तक नाबाद रहे। बता दें कि पिछले मैच (भारत बनाम इंग्लैंड दूसरा टेस्ट, 2024) में भी जायसवाल ने दोहरा शतक जड़ा था।

भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी को 430/4 के स्कोर पर डिक्लेर कर दिया। अब इंग्लैंड टीम को मुकाबला जीतने के लिए 557 रनों के विशाल लक्ष्य को चेज करना होगा। भारत की दूसरी पारी में एक दोहरा शतक और दो अर्धशतक लगे। जहां यशस्वी जायसवाल के बल्ले से 214 (नाबाद), शुभमन गिल के बल्ले से 91 और सरफराज के बल्ले से 68 (नाबाद) रन आए।

बता दें कि सीरीज के तीसरे मैच की शुरुआत भारतीय बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ तरीके से की थी। पहली इनिंग में 445 का विशाल स्कोर खड़ा करने के बाद भारतीय टीम ने मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरे इंग्लिश खिलाड़ियों को 319 के स्कोर पर ढ़ेर कर दिया।  

सिराज ने लगाया विकेटों का ‘चौका’

इंग्लिश टीम की पहली पारी को 319 के स्कोर पर रोकने का सबसे बड़ा श्रेय मोहम्मद सिराज को जाता है। सिराज ने अपनी 21.1 ओवर की स्पेल में 4 महत्वपूर्ण विकेट झटके। वहीं, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। जबकि, जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन के खाते में 1-1 विकेट आया।  

भारतीय टीम की पहली पारी में बल्लेबाजी  

बता दें कि भारत ने तीसरे टेस्ट के पहले दिन टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, 33 के स्कोर पर 3 विकेट गिरने के बाद मोर्चा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma)ने संभाला। रोहित शर्मा (131) और रवींद्र जडेजा (112) के बल्ले से शतक आए वहीं सरफराज खान (62) ने भी अर्धशतकीय पारी खेली। दूसरे दिन भी भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन अच्छा रहा। डेब्यू मैच खेल रहे ध्रुव जुरेल (46) अर्धशतक से चूक गए। वहीं आश्विन (37) और जसप्रीत बुमराह (26) ने भी भारतीय टीम को 400 के स्कोर के पार ले जाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ भारत की प्लेइंग 11

यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, सरफराज खान, रजत पाटीदार, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह(उप-कप्तान), मोहम्मद सिराज

अंतिम तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय स्क्वाड

यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, देवदत्त पडिक्कल, रजत पाटीदार, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मुकेश कुमार, मोहम्मद सिराज, रवींद्र जडेजा, सरफराज खान, वाशिंगटन सुंदर , ध्रुव जुरेल, आकाश दीप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here