भारत-ऑस्ट्रेलिया की सीरीज़ तो खत्म हो गई है लेकिन विवादों का खत्म होना अभी भी बाकी है। हालांकि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जब भी कोई श्रंख्ला खेली जाती है तो दोनों देशों के खिलाड़ियों के बीच कहा-सुनी और बात-विवाद होना लाज़मी होता है। इस बार की सीरीज़ में भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला। विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के बीच में तो पूरे सीरीज़ के दौरान बातें होती रही और अंत में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने भारतीय खिलाड़ियों से माफी मांगी। अब एक और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ब्रैड हॉज ने भी विराट कोहली से माफी मागी है।

हालांकि ब्रैड हॉज भारतीय दौरे पर नहीं आए थे लेकिन फिरभी उन्होंने ऑस्ट्रेलिया से ही विराट कोहली के चोट पर तंज कसते हुए एक सवाल उठाया था।  फॉक्स न्यूज़ से बात करते हुए हॉज ने कहा था कि विराट कोहली चौथा टेस्ट इसीलिए नहीं खेल रहे, क्योंकि अगले महीने में शुरू होने वाले आईपीएल के लिए वे अपने आपको बचाकर रख रहे हैं। हॉज ने कहा था यह गलत होगा अगर कोहली चौथा टेस्ट नहीं खेलते, लेकिन अगले महीने शुरू होने वाले आईपीएल में वह खेलते हैं।

अब हॉज को अपनी गलती एहसास हो गया है। अपने कमेंट के लिए हॉज ने विराट कोहली और भारत के लोगों से माफी मांग ली है। अपने ट्विटर पेज पर हॉज ने लिखा है, एक पेशेवर खिलाड़ी के रूप में जो आपने देश का प्रतिनिधित्व किया है, मैं निश्चित रूप से समझता हूं कि देश के रंगों को लेकर क्रिकेट मैदान पर कदम रखने का मतलब क्या होता है। यह एक सर्वोच्च सम्मान है, जो खिलाड़ी चाहता है।

हॉज ने अपने ट्विटर के माध्यम से माफी मांगते हुए लिखा कि मैं भारत के लोगों, फैन्स और नेशलन क्रिकेट टीम को ध्यान में रखते हुए विराट कोहली पर किए हुए पिछली सभी टिप्पणियों के लिए माफी मांगता हूं। मेरा इरादा कभी किसी को हानि पहुंचाना, आलोचना या अपमान करना नहीं था, ये टिप्पणियां इंडियन प्रीमियर लीग को सम्मान दिलाने के लिए की गई थीं, जिसमें मैंने वर्षों से पूरी तरह से आनंद उठाया है। इसके आगे लिखते हुए हॉज ने कहा विराट कोहली जैसे प्रेरणादायक खिलाड़ी के लिए मेरे मन में कुछ बुरा नहीं है और एक पेशेवर के रूप में मैं उनका बहुत ज्यादा सम्मान करता हूं।

आपको बता दें कि बॉलीवुड के शंहशाह बिग-बी यानी अमिताभ बच्चन भी विराट कोहली के ऊपर उठाए गए इस सवाल के नाराज हो गए थे। बिग-बी ब्रैड हॉज की टिप्पणी की आलोचना करते हुए ट्विटर पर लिखा कि  “ब्रैड हॉज कहते हैं आईपीएल के लिए फिट होने की खातिर विराट चौथे टेस्‍ट की से हट गए. बकवास….! विराट ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि वे दिखाना चाहते थे कि उनके बिना भी टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह हरा सकती है।

इसके अलावा अमिताभ ने ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के उस बयान का भी जवाब दिया था जिसमें कहा गया था कि विराट खेल की दुनिया के डोनाल्ड ट्रंप है। इसपर बिग-बी ने जवाब देते हुए ऑस्ट्रेलियाई मीडिया को धन्यवाद किया और कहा था कि आपका शुक्रिया कि आपने विराट को खेल का प्रसिडेंट माना।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here