भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड अपने व्यापार के लिए कितना सख़्त है इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते है कि उन्होंने सचिन तेंदुलकर को भी डिस्काउंट देने से इंकार कर दिया। दरअसल, सचिन की आने वाली बायो पिक फिल्म सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स के लिए “200 नॉट आउटप्रॉडक्शन कंपनी ने कुछ वीडियो फुटेज बीसीसीआई से मांगे थे। वे इन वीडियो की कॉस्ट में कुछ छूट चाहते थे, जिससे बीसीसीआई ने सीधे इंकार कर दिया।

एक अंग्रेजी अख़बार में छपी ख़बर के मुताबिक सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स के लिए ‘200 नॉट आउट’ कंपनी को बीसीसीआई सचिन के रिटायरमेंट स्पीच जो 3 मिनट 50 सकेंड की थी उसे तो फ्री में देने को तैयार है लेकिन बाकी फुटेज में वो कोई डिस्काउंट करने को राजी नहीं है।

 बीसीसीआई ने कहा कि इन फुटेज का बाद में कमर्शीयल इस्तेमाल किया जाएगा इसलिए हम इसे फ्री में नहीं देना चाहते। आपकों बता दें कि इससे पहले धोनी के ऊपर बनी फिल्म एमएस धोनी- द अनटोल्ड स्टोरीके लिए सह-प्रॉड्यूसर अरुण पांडे को लगभग एक करोड़ रुपए चुकाने पड़े थे। अरुण और धोनी करीबी मित्र भी हैं, इसके बावजूद उन्हें रियायत नहीं मिली।

बीसीसीआई से संबंधित कोई भी वीडियो या फुटेज लेने के लिए प्रति सेकेंड के हिसाब से उसकी कीमत चुकानी पड़ती है। दिलचप्स बात ये है कि वीडियो की कीमत उस मैच की अहमियत के हिसाब से तय होती है। यानी जितना महत्वपूर्ण मैच होगा उतनी ज्यादा उस वीडियो फुटेज की कीमत होगी।

गौरतलब है कि “सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स” का ट्रेलर लॉन्च हो चुका है और अब 26 मई को फिल्म रिलीज़ होनी है। इस फिल्म के लिए सचिन के फैन्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here