Hanuman Janmotsav: देशभर में हनुमान जन्‍मोत्‍सव की धूम, मंदिरों में श्रद्धालुओं का लगा तांता

Hanuman Janmotsav: रोहिणी, बुराड़ी, पंजाबी बाग, पटेल नगर, शाहदरा सहित कई जगहों पर बड़ी संख्‍या में भक्‍तों ने हनुमान जी की पूजा की।इस मौके पर कई जगहों पर भंडारे का आयोजन भी किया गया।

0
81
Hanuman Janmotsav top news today
Hanuman Janmotsav top news today

Hanuman Janmotsav: महावीर बजरंग बली जी के जन्‍मोत्‍सव के मौके पर राजधानी दिल्‍ली सहित देशभर में कार्यक्रमों की धूम है।दिल्‍ली के कनॉट प्‍लेस स्‍थित प्राचीन हनुमान मंदिर, जमना बाजार स्‍थित मरघट वाले बाबा का मंदिर, कश्‍मीरी गेट स्‍थित नीब करौरी बाबा जी का गुप्‍त हनुमान मंदिर समेत कई मंदिरों में गुरुवार सुबह से ही भक्‍तों की भीड़ देखने को मिली।इस दौरान कई श्रद्धालुओं ने हनुमान जी की पूजा-अर्चना कर आशीर्वाद मांगा।
रोहिणी, बुराड़ी, पंजाबी बाग, पटेल नगर, शाहदरा सहित कई जगहों पर बड़ी संख्‍या में भक्‍तों ने हनुमान जी की पूजा की।इस मौके पर कई जगहों पर भंडारे का आयोजन भी किया गया। आइए जानते हैं कहां-कहां हुई हनुमान जन्‍मोत्‍सव की धूम?

Hanuman Janmotsav news
Lord Hanuman ji.

Hanuman Janmotsav: हनुमान जी की 54 फीट ऊंची प्रतिमा का अनवरण

Hanuman Janmotsav: गुजरात के सारंगपुर मंदिर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हनुमान जी की 54 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया। उन्‍होंने सभी को हनुमान जन्‍मोत्‍सव की शुभकामनाएं दीं।

Hanuman Janmotsav: प्रयागराज के हनुमान मंदिर में भक्‍तों की भीड़

Hanuman Janmotsav: प्रयागराज स्‍थित श्री हनुमान जी महाराज के मंदिर में भक्‍तों की भारी भीड़ उमड़ी है। यहां सुबह से भक्‍तों का पहुंचना शुरू हो गया था।

Hanuman Janmotsav: पश्चिम बंगाल में शोभायात्रा निकाली

हनुमान जन्‍मोत्‍सव के मौके पर हावड़ा के बेलूर में झांकी निकाली गई।इस दौरान बड़ी संख्‍या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया। सभी ने मिलकर हनुमान जी महाराज के नाम के जयकारे भी लगाए।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here