सीतापुर जेल में बंद समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ने योगी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए है। आजम खान ने शनिवार को कहा कि जेल में उनके साथ ‘आतंकवादियों के जैसा व्यएवहार’ किया जा रहा है। आजम खान को आज सीतापुर जेल से रामपुर ले जाते समय उन्होंने यह आरोप लगाया जिसके बाद सूबे की सियासत गरमा गई।

बता दें आजम खान को उनकी पत्नी तजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला को फर्जी जन्म प्रमाणपत्र मामले में रामपुर से सीतापुर जिला जेल स्थानांतरित कर दिया गया है। इस बीच, पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव ने गुरुवार को उनसे मुलाकात के बाद कहा कि भाजपा सत्ता में आने के बाद से पार्टी नेता आजम खान को निशाना बना रही है।

उन्होंने कहा कि आजम के खिलाफ राजनीतिक साजिश की गयी। आजम खान से मिलने के बाद अखिलेश यादव ने पत्रकारों से कहा,’जब से भाजपा सत्ता में आई है एक राजनीतिक साजिश के तहत भाजपा आजम खान को निशाना बना रही है। मैंने आजम साहब से मुलाकात की। उनकी पत्नी की तबीयत ठीक नहीं है और बेटे के सिर में भी चोट लगी है। मैं उम्मीद करता हूं कि जेल प्रशासन उन्हें जरूरी सुविधाएं मुहैया कराएगा।’

वहीं पुलिस का कहना है कि आजम के समर्थक रामपुर में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन की तैयारी कर रहे थे, जिससे माहौल खराब हो सकता था। सीतापुर जेल के अंदर आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को एक ही सेल में रखा गया है।

वहीं उनकी पत्नी और राज्यसभा सांसद तंजीन फातिमा को महिला सेल में रखा गया है। एक जेल अधिकारी ने बताया कि अब्दुल्ला के बाएं हाथ ही उंगली में चोट लगी हुई है। दूसरी ओर तंजीन फातिमा डायबीटीज से पीड़ित हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here