नुकीले दांत, लाल आंखें..भयानक चेहरा, आखिर ये किस जानवर की तस्वीर? जो पाया जाता है हर घर में

0
214
Jungle News
Jungle News

Jungle News: निकोन फोटो प्रतियोगिता में एक ऐसी तस्वीर को पहला पुरस्कार मिला है जिसे आप जानकार हैरान रह जाएंगे। क्या आपने कभी देखा है कि चींटी का चेहरा कैसा दिखता है? फोटोग्राफी प्रतियोगिता के लिए एक प्रतियोगी ने एक चींटी की तस्वीर ली। इस तस्वीर ने अवॉर्ड भी जीत लिया है। अगर आप चींटी की ये फोटो देखेंगे तो आपके होश उड़ जाएंगे। सबसे पहले आप इस फोटो को देखिए। यह तस्वीर एक चींटी के चेहरे की है। फोटो को देखकर लगता है कि यह कोई भयानक जानवर है, चींटी नहीं है। यह फोटो खासतौर पर उन लोगों के लिए है जिन्हें फोटोग्राफी का शौक है।

Jungle News
Jungle News

Jungle News: यूजीनियस कवलियाउस्कस द्वारा ली गई हैल यह फोटो

फोटोग्राफर ने चींटी (Ant Zoom Photo) की ऐसी तस्वीर खींची कि हड़कंप मच गया। ये तस्वीर इतनी कमाल की है कि फोटोग्राफर को अवॉर्ड मिल गया। इन तस्वीरों को इस साल की निकॉन वर्ल्ड फोटोमिकोग्राफी प्रतियोगिता के लिए बुलाया गया था। लिथुआनियाई वन्यजीव फोटोग्राफर यूजीनियस कवलियाउस्कस (Eugenijus Kavaliauskas) की इस तस्वीर ने चमत्कार किया है।

प्रतियोगिता की शर्तों में से एक यह कहा गया था कि फोटोग्राफरों को छोटे जानवरों के बड़े और जूम फोटो लेने थे। जिसमें इस चींटी की फोटो खींची गई है। इस फोटो को देखकर ऐसा लगता है जैसे किसी डरावने जीव को दिखाने के लिए ग्राफिक्स का इस्तेमाल कर कोई फिल्म चल रही हो। इस तस्वीर को अंतिम विजेता घोषित किया गया था। इस चित्र को बनाने वाले यूजीनियस कवलियाउस्कस को पहला पुरस्कार दिया गया था।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here