प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी अनोखी योजनाओं और सोच के कारण जाने जाते हैं। पीएम का पद संभालने के बाद नरेंद्र मोदी ने सत्ता कार्यों के साथ-साथ कई ऐसे काम किए है जो काफी लोकप्रिय और जनहित के लिए हैं। उन्हीं कार्यों मे से एक कार्य है, योग का विश्व स्तर पर विस्तार करना। पीएम मोदी योग के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए आज ऋषिकेश में हो रहे अंतराष्ट्रीय योग महोत्सव को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करेंगे।

योग महोत्सव के दूसरे दिन पीएम के इंतजार में साधक-गण भी काफी उत्सुक हैं। पीएम इस बार के महोत्सव में दुनिया भर से आए योग साधकों से वीडियों कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करेंगे। पीएम के इस कार्यक्रम की पूरी तैयारियां कर ली गई हैं। कार्यक्रम में योग के अनेक रंगों को सैकड़ों योगगुरु एक साथ दिखाते नजर आएंगे। सूत्रों के मुताबिक पीएम इस कांफ्रेन्स के जरिए लोगों से दोपहर 12 बजे बात करेंगे।

ऋषिकेश में 1 मार्च से 29वां अंतराष्ट्रीय योग महोत्सव शुरू हुआ है। इस महोत्सव का उद्घाटन उत्तराखंड के राज्यपाल डॉ कृष्णकांत पाल ने किया और कहा कि इस वार्षिक आजोयन की बढ़ती लोकप्रियता देश-प्रदेश में योग और आध्यात्मिक पर्यटन के क्षेत्र में विश्वस्तर पर उत्कृष्ट गंतव्य के रूप में स्थापित करने में काफी मददगार साबित हो रहा है।

अंतराष्ट्रीय योग महोत्सव 1 मार्च से 7 मार्च तक चलेगा जिसमें 20 देशों से लगभग 70 देशी-विदेशी साधक हिस्सा ले रहे हैं। इस महोत्सव को आयुष मंत्रालय, उत्तराखंड टूरिज्म डेवलपमेंट बोर्ड, परमार्थ निकेतन और गढ़वाल मंडल विकास निगन की ओर से आयोजित किया गया है। इस फेस्टिवल में पूरे हफ्ते योग पर अलग-अलग सेशन आयोजित किए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here