दिल्ली में 14 जगहों पर BJP का ‘विजय संकल्प’ रोड शो, केजरीवाल बोले- दिल्ली पर हमला करने आ रही है बीजेपी

0
81
Delhi MCD Election 2022
Delhi MCD Election 2022

Delhi MCD Election 2022: एमसीडी इलेक्‍शन 2022 की सरगर्मियां तेज हो गईं हैं। दिल्ली नगर निगम के चुनाव 4 दिसंबर को होने वाले हैं। वहीं मतगणना 7 दिसंबर को करवाई जाएगी। दिल्ली नगर निगम की 250 सीटों में से अनुसूचित जाति (SC) के लिए 42 सीटें आरक्षित की गई हैं। वहीं, महिलाओं के लिए भी 50 फीसदी सीटें आरक्षित की गई है। चुनान को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP), भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस पूरी तरह से तैयार है और यह पार्टियां कई मुद्दों को लेकर मैदान में है। चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी है। बता दें कि 2017 में बीजेपी ने नगर निगर चुनाव में बड़ी जीत दर्ज की थी। बीजेपी ने कुल 181 सीटों पर कब्जा जमाया था।

Delhi MCD Election 2022: दिल्ली में 14 जगहों पर BJP का रोड शो

बीजेपी आज 20 नवंबर को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में दिल्ली में 14 जगहों पर रोड शो कर रही है। जिसमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, हिमाचल प्रदेश के सीएम जय राम ठाकुर, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, हरियाणा के सीएम एमएल खट्टर, केंद्रीय राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह, एमओएस मीनाक्षी लेखी समेत बीजेपी नेता आज एमसीडी चुनाव के लिए रोड शो करेंगे।

दिल्ली पर हमला करने आ रही है बीजेपी- अरविंद केजरीवाल

वहीं दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल भी आज रविवार को चुनाव प्रचार के लिए उतरेंगे। सीएम केजरीवाल का आज सुबह 11 बजे पहाड़गंज में जनसंवाद होगा। दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी के रोड शो को लेकर ट्विटर पर तंज कसा है। केजरीवाल ने लिखा कि आज बीजेपी दिल्ली पर हमला करने जा रही है, इनके कई राजा महाराजा अपनी अपनी सेनाएं लेकर चारों तरफ़ से दिल्ली पर हमला कर रहे हैं। लेकिन जैसे अभी तक दिल्ली के लोगों ने बीजेपी और इनके LG के हमलों का वीरता के साथ सामना किया, वैसे ही आज भी दिल्ली की जनता इनको करारा जवाब देगी।

‘मेरी चमकती दिल्ली’- कांग्रेस ने जारी किया विजन एमसीडी

वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने आज नगर निगर चुनाव को लेकर अपना विजन ‘मेरी चमकती दिल्ली’ लांच किया। इस डॉक्यूमेंट्स में 6 मुद्दों पर बात की गई है। जिसमें कांग्रेस का टारेगट है दिल्ली को भ्रष्टाचार मुक्त, कूड़ा कचरा मुक्त, निगम को कर्ज मुक्त, के साथ प्रदूषण मुक्त बनाना।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here