The Kashmir Files पर IFFI के जूरी हेड की बयानबाजी के खिलाफ वकील, गोवा के DGP को भेजी शिकायत

The Kashmir Files Controversy: इजरायली फिल्ममेकर नदव लापिड इतने पर ही नहीं रूके, उन्होंने आगे कहा कि ये फिल्म एक प्रोपगेंडा फिल्म है। आज इस अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में इस फिल्म का चुना जाना हम सभी को चौंकाने वाला फैसला है।

0
96
The Kashmir Files Controversy: top news today
The Kashmir Files Controversy:

The Kashmir Files Controversy: द कश्मीर फाइल्स फिल्म पर IFFI जूरी हेड और इजराइल के फिल्म मेकर नदव लैपिड के विवादित बयान पर केस दर्ज करने की मांग उठाई है।सुप्रीम कोर्ट के वकील विनीत जिंदल ने इस बाबत गोवा के डीजीपी को शिकायत भेजी है।विनीत जिंदल की ओर से की गई शिकायत में नदव लैपिड खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग की है।मालूम हो कि गोवा में आयोजित 53वें फिल्म फेस्टिवल समारोह में IFFI जूरी प्रमुख नदव लैपिड ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को वल्गर और प्रोपेगेंडा फिल्म करार दिया था।इसके बाद से ही ये मामला सुर्खियां बटोर रहा है।

The Kashmir Files Controversy
The Kashmir Files Controversy

The Kashmir Files Controversy: फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ एक ‘वल्गर प्रोपेगेंडा’ बताया था

The Kashmir Files Controversy: गोवा में 53वां अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFI Goa) बड़े उत्साह के साथ आयोजित किया गया। 20 से 28 नवंबर तक गोवा में आयोजित किए गए फेस्टिवल में कई अच्छी फिल्मों की स्क्रीनिंग की गई और चर्चा भी हुई। लेकिन फेस्टिवल में आखिरी दिन आते-आते नया विवाद छिड़ गया। इफ्फी फेस्टीवल के आखिरी दिन फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स‘ को लेकर जूरी अध्यक्ष और इजरायली फिल्ममेकर नदव लापिड (Nadav Lapid) ने कुछ ऐसा कह दिया जिसके बाद अब फिर से फिल्म को लेकर हर जगह चर्चा होने लगी है। जूरी अध्यक्ष नदव लापिड ने कहा कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ का इस महोत्सव में शामिल होना चौंकाने वाला मामला है। फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ एक ‘वल्गर प्रोपेगेंडा’ है।

इजरायली फिल्ममेकर नदव लापिड इतने पर ही नहीं रूके, उन्होंने आगे कहा कि ये फिल्म एक प्रोपगेंडा फिल्म है। आज इस अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में इस फिल्म का चुना जाना हम सभी को चौंकाने वाला फैसला है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने हम सभी को परेशान किया है और हमें गहरा झटका लगा है।” मैं इस फिल्म को लेकर अपनी भावनाओं को खुलकर व्यक्त कर रहा हूं क्योंकि इतने प्रतिष्ठित समारोह में ऐसी फिल्म का कठोर आलोचना होना तय है..!’

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here