ICC World Cup 2023 का भारत में होना है आयोजन, टीम को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कह दी यह बड़ी बात…

जसप्रीत बुमराह की खली कमी-कैफ

0
138
Team India
Team India

ICC World Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम को पिछले दिनों टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा था। आस्ट्रेलिया में आयोजित इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हराकर विश्व कप से बाहर कर दिया था। टीम इंडिया का विश्व कप जीतने का सपने टूटने पर भारतीय फैंस में काफी नाराजगी देखी गई थी। इसके साथ ही टीम और खिलाड़ी को लेकर कई सवाल भी उठाए गए थे। अब अगले साल यानी 2023 में भारत में आईसीसी वनडे विश्व कप का आयोजन होना है। इस विश्व को देखते हुए पूर्व भारतीय क्रिकेटर मो. कैफ ने टीम के लिए बड़ी बाते कही हैं।

ICC World Cup 2023: पूर्व भारतीय क्रिकेटर मो. कैफ (फाइल फोटो)
ICC World Cup 2023: पूर्व भारतीय क्रिकेटर मो. कैफ (फाइल फोटो)

ICC World Cup 2023: अब नए प्रयोगों का नहीं है वक्त- मो. कैफ

वनडे विश्व कप-2023 की मेजबानी भारत करने जा रहा है। इसको लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर मो. कैफ ने कहा है कि टीम इंडिया को वर्ल्ड कप के लिए तैयारी शुरू कर देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर आप किसी खिलाड़ी को आजमा रहे हैं, तो उन्हें लगातार मौका दें। मो. कैफ ने कहा कि वक्त तुरंत निकल जाएगा, कुछ महीने बाद आप पाएंगे कि वर्ल्ड कप सामने खड़ा है। इस कारण से यह अहम है कि आप जिस खिलाड़ी को मैच में मौका दे रहे हैं, उन्हें लगातार मौके दें। मो. कैफ ने कहा कि अब नए प्रयोग करने का वक्त नहीं रह गया है।

जसप्रीत बुमराह की खली कमी-कैफ
मो. कैफ ने आगे कहा कि हम लगातार उमरान मलिक की स्पीड की बात करते हैं, लेकिन टी20 विश्व कप से पहले जसप्रीत बुमराह चोटिल हो गए। जिसके बाद हमारी टीम में ऐसा कोई गेंदबाज नहीं था, जो जसप्रीत बुमराह की तरह गेंदबाजी कर सके। उन्होंने कहा कि भुवनेश्वर कुमार के अलावा मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह टीम के पास तेज गेंदबाजी के विकल्प थे, लेकिन तीनों गेंदबाजों की स्पीड तकरीबन एक जैसी है। मो. कैफ ने कहा कि विश्व कप में हमारी टीम को एक ऐसे गेंदबाज की दरकार थी, जो 145 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड से गेंद फेंक सकें। उन्होंने कहा कि उमरान मलिक इसके लिए बेहतर विकल्प हो सकते थे।

यह भी पढ़ेंः

Four Day Working Week: ब्रिटेन की 100 कंपनियों ने लागू किया फोर डे वर्किंग, जानें क्या है कारण…

Vijay Hazare Trophy: ऋतुराज गायकवाड़ ने रचा इतिहास, एक ओवर में जड़े 7 छक्के

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here