Supreme Court: CJI का SCBA के वकील पर फूटा गुस्सा, कहा-मुझे धमकी नहीं दे सकते, जानें क्या है पूरा मामला

0
87
Supreme Court on Manipur
Supreme Court

Supreme Court: वकीलों के लिए चेंबर के लिए सुप्रीम कोर्ट के नजदीक भूमि आवंटित करने की मांग को सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन (SCBA) की ओर से CJI के सामने उठाया गया। इस मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायधीश डीवाई चंद्रचूड़ को एससीबीए के अध्यक्ष विकास सिंह पर इतना गुस्सा आया कि उन्हें कोर्ट से बाहर निकलने के लिए कहा।

Supreme Court CJI got angry
Supreme Court

SCBA के अध्यक्ष और वरिष्ठ वकील विकास सिंह ने मामले को मेंशन करते हुए कोर्ट में कहा कि हमने भूमि आवंटन की मांग वाली याचिका पर सुनवाई के लिए 3 बार मेंशन भी किया गया बावजूद इसके मामले पर सुनवाई नहीं हो रही है।

Supreme Court: CJI को क्यों आया गुस्सा?

वरिष्ठ वकील विकास सिंह ने कहा अगर मामले पर सुनवाई नहीं होती तो हम धरना देंगे। इसके बाद सीजेआई और SCBA अध्यक्ष वकील विकास सिंह के बीच बहस हो गई। सीजेआई आगबबूला हो गए उन्होंने कहा कि आप मुझे धमकी नहीं दे सकते। मैं आपके आगे नहीं झुकूंगा। सीजेआई ने कहा आप अपनी आवाज नीचे करे नहीं तो मेरी कोर्ट से बाहर जाए।

हालांकि सीजेआई ने कहा कि मैंने आपसे कहा कि शाम तक इस मामले में सुनवाई की तारीख दे दूंगा। बावजूद इसके आप ऊंची आवाज में बात कर रहे हैं। यह कोई तरीका है अपनी बात कहने का।

संबंधित खबरें…

Adani-Hindenburg Case: सुप्रीम कोर्ट ने जांच के लिए बनाई विशेषज्ञ कमेटी, दो महीने में सौंपनी होगी रिपोर्ट

Supreme Court: आनंद गिरी को सुप्रीम कोर्ट से झटका, जमानत याचिका खारिज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here