Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi:कांग्रेस के पूर्व सांसद राहुल गांधी को सूरत कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। दरअसल, मोदी सरनेम मामले में राहुल को निचली अदालत ने दो साल की सजा सुनाई थी जिसके बाद लोकसभा सचिवालय ने एक नोटिस जारी कर राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता भी रद्द कर दी थी। उसके बाद से उनसे सांसद के रूप में दिया गया बंगला भी वापस ले लिया गया था। राहुल गांधी ने मोदी सरनेम मामले(मानहानि मामले) में अपने खिलाफ हुई सजा को लेकर सूरत की अदालत में चुनौती दी थी जिसको कोर्ट ने खारिज कर दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार, राहुल गांधी इस मामले में अब हाई कोर्ट का रुख करेंगे। वे कल यानी शुक्रवार को हाई कोर्ट में अपनी सजा के खिलाफ याचिका दायर करेंगे।

Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi:साल 2019 का है मामला

आपको बता दें कि मोदी सरनेम को लेकर राहुल गांधी के द्वारा की गई टिप्पणी का मामला साल 2019 का है। उन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान कर्नाटक में अपनी एक रैली में ‘मोदी सरनेम’ पर टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था,”नीरव मोदी, ललित मोदी, नरेंद्र मोदी का सरनेम कॉमन क्यों है? सभी चोरों का सरनेम मोदी क्यों होता है?” इसको लेकर बीजेपी एमएलए पूर्णेश मोदी ने राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराया था। वहीं, इस मामले में चार साल बाद यानी 23 मार्च को सूरत की निचली अदालत ने सुनवाई करते हुए राहुल गांधी को दोषी करार दिया था। उसके बाद कोर्ट ने उन्हें दो साल की सजा सुनाई थी।

सजा मिलने के बाद राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता भी रद्द हो गई थी और उनसे उनको सांसद के रूप में दिया गया बंगला भी छिन गया था। इसी सजा के खिलाफ राहुल गांधी ने सूरत कोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसे आज कोर्ट ने खारिज कर दिया है।

राहुल गांधी को सूरत कोर्ट से झटका मिलने पर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा है कि वे कानून के तहत मिलने वाले सभी विकल्पों का इस्तेमाल करेंगे। उन्होंने कहा,”कानून के तहत अभी भी हमारे पास जो भी विकल्प उपलब्ध हैं, हम उन सभी विकल्पों का इस्तेमाल करेंगे। “

यह भी पढ़ेंः

Stampede in Yemen: यमन में जकात बांटे जाने के दौरान मची भगदड़, 79 लोगों की मौत

Aaradhya Bachchan की याचिका पर Delhi High Court की यूट्यूब को फटकार, HC बोला- न फैलाएं गलत जानकारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here