“कब तक सीसीटीवी खोजते रहोगे…”, कंझावला मामले में कोर्ट का पुलिस से सख्त सवाल

14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेजे गए आरोपी

0
146
Kanjhawala Case
Kanjhawala Case

Kanjhawala Case: कंझावला हिट एंड रन मामले के आरोपियों की सोमवार को कोर्ट में पेशी हुई। मामले के सभी 6 आरोपियों को रोहिणी कोर्ट में वीडियो कांफ्रेंस के जरिए पेश किया गया। पुलिस ने जेल के लॉकअप से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से आरोपियों को पेश किया था। पेशी के दौरान दिल्ली पुलिस ने कहा कि अब उन्हें आरोपियों की रिमांड नहीं चाहिए। हालांकि, कोर्ट ने जांच में देरी को लेकर पुलिस को फटकार भी लगाई है।

Kanjhawala Case
Kanjhawala Case: रोहिणी कोर्ट (फाइल फोटो)

Kanjhawala Case: 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेजे गए आरोपी

मालूम हो कि दिल्ली के कंझावला क्षेत्र में नए साल की रात एक घटना हुई थी। कार सवार आरोपी एक लड़की को लगभग 8 किलोमीटर से अधिक दूरी तक घसीटते हुए ले गए थे, जिसमें लड़की की मौत हो गई थी। मामले में पुलिस ने 6 आरोपियों को हिरासत में लिया था। सोमवार को उनकी कोर्ट में पेशी हुई, जिसमें पुलिस ने आरोपियों को और अधिक रिमांड पर लेने से मना कर दिया। कोर्ट ने पुलिस के द्वारा रिमांड से इनकार करने के बाद सभी आरोपियों को 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

कोर्ट के सामने पुलिस की दलील
रोहिणी कोर्ट में पुलिस ने मामले में अपनी जांच के बारे में जानकारी साझा की। पुलिस ने बताया कि घटना में आशुतोष की भूमिका अलग है। वह उस शख्स का हैंडलर है जिसके पास ड्राइविंग लाइसेंस नहीं था। इसके अलावा पुलिस ने कोर्ट को बताया “रूट बड़ा था। हमने उस रूट के 6 सीसीटीवी फुटेज लिए हैं, जिसमे पता चला कि आरोपी दुर्घटना के बाद आगे जाकर उतरे और उन्होंने देखा कि गाड़ी में कोई फंसा हुआ है। हमें पेट्रोल पंप का भी सीसीटीवी फुटेज मिला है।”


पुलिस ने कोर्ट को आगे बताया “हमने घटना की पूरी टाइम लाइन बना ली है। हमने आरोपियों को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की है। इस मामले में एक और गवाह मिला है। फेस रिकॉगनिजेशन के जरिए सीसीटीवी से चेहरे की पहचान कर रहे हैं।” वहीं, पुलिस के इन दलीलों पर कोर्ट ने जांच में सुस्ती बताते हुए पुलिस को फटकार भी लगाई है।

Kanjhawala Case
Kanjhawala Case: पुलिस के द्वारा जब्त कार और स्कूटी

अभी और कितना टाइम लगेगा?- कोर्ट
रोहिणी कोर्ट के जज ने सुनवाई के दौरान जांच में देरी को लेकर पुलिस को फटकार भी लगाई है। उन्होंने पुलिस से पूछा कि कब तक सीसीटीवी खोजते रहोगे? अभी और कितना टाइम लगेगा? वहीं, इसपर पुलिस का कहना था “हम साजिश की जांच कर रहे हैं। मामले में 20 गवाहों के बयान दर्ज किए गए है।” पुलिस ने बताया कि आरोपी आशुतोष के खिलाफ भी जांच चल रही है। पुलिस आरोपियों की हियरिंग टेस्ट भी करवाएगी जिससे पता चल सकेगा कि उनकी आवाज सुनने की क्षमता क्या है? वहीं, पुलिस ने कोर्ट को बताया कि वह आरोपियों को दुबारा रिमांड पर ले सकती है। इसके अलावा
मामले में एक आरोपी आशुतोष ने जमानत याचिका दाखिल की, जिसपर कोर्ट 10 जनवरी को सुनवाई करेगा।

संबंधित खबरेंः

Kanjhawala Case: सामने आई पीड़िता अंजलि की पोस्टमार्टम रिपोर्ट, रेप की पुष्टि नहीं

Kanjhawala Case में दो नए आरोपियों का नाम आया सामने, 18 टीमें कड़ियां जोड़ने में जुटीं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here