हाई कोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश T.B Radhakrishnan का 63 साल की उम्र में निधन

0
103
Justice Thottathil Passed Away
Justice Thottathil Passed Away

Justice Thottathil Passed Away: केरल उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश और सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति थोट्टाथिल बी राधाकृष्णन (T.B Radhakrishnan) का सोमवार यानी 3 मार्च को कोच्चि के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया है। वहां अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। वह 63 वर्ष के थे।

Justice Thottathil Passed Away
Justice Thottathil Passed Away

न्यायाधीश थोट्टाथिल बी राधाकृष्णन ने कलकत्ता, तेलंगाना, हैदराबाद और छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालयों के मुख्य न्यायाधीश के रूप में कार्यभार संभालने से पहले 2004 में केरल उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया गया था। 2004 से 2017 तक केरल उच्च न्यायालय में न्यायाधीश होने के अलावा उन्होंने कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के रूप में दो बार कार्यालय भी संभाला।

Justice Thottathil Passed Away: 2004 में बने केरल हाई कोर्ट के जज

थोट्टाथिल बी राधाकृष्णन ने 14 अक्टूबर 2004 को केरल उच्च न्यायालय का स्थायी न्यायाधीश नियुक्त किया गया था। उन्हें 18 मार्च 2017 को छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया था। उन्हें हैदराबाद उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में स्थानांतरित किया गया और 7 जुलाई को शपथ ली। 2019 को उन्हें तेलंगाना उच्च न्यायालय का पहला मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया था। उन्हें कलकत्ता उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में स्थानांतरित किया गया और 7 अप्रैल 2019 को शपथ ली।

उन्होंने कोलार गोल्ड फील्ड्स लॉ कॉलेज, कोलार से कानून की डिग्री प्राप्त की। उन्होंने 1983 में एक वकील के रूप में नामांकन किया और तिरुवनंतपुरम में अभ्यास करना शुरू किया। बाद में, वह केरल के उच्च न्यायालय में स्थानांतरित हो गए।

संबंधित खबरें…

Bihar Violence: Bihar सासाराम में थम नहीं रहा बवाल, 165 गिरफ्तार, पुलिस अलर्ट

‘मोदी सरनेम’ मामले में हाईकोर्ट जाएंगे Rahul Gandhi, सजा को देंगे चुनौती

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here