Gyanvapi Case: Fast Track Court में Trasnfer हुआ ज्ञानवापी मामला, 30 मई को होगी सुनवाई

Gyanvapi Case: हिंदू पक्ष ने सिविल कोर्ट में एक याचिका के माध्‍यम से ज्ञानवापी मस्जिद हिंदुओं को सौंपने और पूजा करने की मांग की थी। इसी मामले पर आज सुनवाई हुई।

0
265
Allahabad HC
Allahabad HC

Gyanvapi Case:ज्ञानवापी मस्जिद में मिले शिवलिंग पूजन की अनुमति मांगने वाली याचिका फास्ट ट्रैक कोर्ट को ट्रांसफर कर दी गई है। अब इस पर 30 मई को सुनवाई होगी।फास्ट ट्रैक कोर्ट में मामले को महेंद्र पांडे सुनेंगे।हिंदू पक्ष ने सिविल कोर्ट में एक याचिका के माध्‍यम से ज्ञानवापी मस्जिद हिंदुओं को सौंपने और पूजा करने की मांग की थी। इसी मामले पर आज सुनवाई हुई।

Gyanvapi Case
Gyanvapi Case

Gyanvapi Case: याचिका में पूजा-पाठ, भोग दर्शन की मांग उठाई

Gyanvapi Case
Gyanvapi Case

सिविल जज सीनियर डिविजन रवि कुमार दिवाकर की अदालत में इस मामले को लेकर मंगलवार को याचिका दायर की गई थी। मालूम हो कि याचिका विश्व वैदिक सनातन संघ के प्रमुख जितेंद्र सिंह बिसेन की पत्नी और विश्व वैदिक सनातन संघ की अंतरराष्ट्रीय महामंत्री किरण सिंह की ओर से दाखिल हुई थी।

याचिका में ज्ञानवापी परिसर हिंदू पक्ष को सौंपने और ज्ञानवापी में तत्काल प्रभाव से पूजा-पाठ, भोग दर्शन की मांग की गई है।हिंदुओं की मुख्‍य मांगे ज्ञानवापी परिसर में मुस्लिमों का प्रवेश रोकना, परिसर पूरी तरह हिंदुओं को सौंपने, भगवान विश्वेश्वर शिवलिंग की पूजा की इजाजत मिलना है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here