कर्नाटक को अभी तक अपना सीएम नहीं मिला है हालांकि येदियुरप्पा को कर्नाटक के सीएम की कुर्सी जरूर मिल गई। जी हां, राज्यपाल द्वारा आमंत्रण मिलने के बाद बीजेपी के सीएम उम्मीदवार येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली लेकिन अभी तक उन्होंने सदन में बहुमत साबित नहीं किया है। ऐसे में राज्यपाल ने उन्हें 15 दिन की मोहलत दी है। लेकिन शपथ लेने के बाद येदियुरप्पा ने अपने वादों में से एक वादे को पूरा करते हुए किसानों के कर्जमाफी का ऐलान कर दिया है। हालांकि इस संबंध में एक-दो दिन में औपचारिक घोषणा की जाएगी। मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद येदियुरप्पा ने कहा कि अपने वादे के मुताबिक मैं किसानों के कर्जमाफी का ऐलान करता हूं। बता दें कि येदियुरप्पा ने राजभवन में आयोजित समारोह में ‘मोदी, मोदी’ के नारों के बीच ईश्वर और किसानों के नाम पर गुरुवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल वजुभाई वाला ने येदियुरप्पा को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

ईश्वर व किसानों के नाम पर शपथ लेने के बाद मीडिया के सामने आए येदियुरप्पा ने किसानों का एक लाख रुपये तक का कर्ज माफ करने की घोषणा की। कनार्टक के 25 वें मुख्यमंत्री की शपथ लेने के बाद येदियुरप्पा ने अपने पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वह राज्यपाल वजूभाई वाला के बहुमत सिद्ध करने के लिए दिए गए 15 दिन के समय से पहले ही सदन में विश्वासमत हासिल कर लेंगे।  येदियुरप्‍पा ने कहा, ‘तीसरी बार मुख्यमंत्री पद संभालने के लिए मैं लोगों को बधाई देता हूं। मुझे खेद है कि कांग्रेस और जेडीएस ने एक अपवित्र गठबंधन बनाया।

उन्‍होंने कहा कि वह सभी 224 विधायकों का समर्थन चाहते हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें यकीन है कि कर्नाटक के विधायक अपने विवेक के अनुसार मतदान करेंगे। येदियुरप्पा ने कहा कि मैं राज्य के किसानों और एससी-एसटी का शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मुझे चुना है, मैं उन्हें भरोसा दिलाता हूं कि मैं उनसे किए सभी वादे को पूरा करूंगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here