एक बार फिर पेटीएम के CEO नियुक्त किए गए Vijay Shekhar Sharma, 99.67 फीसद शेयरधारकों ने पक्ष में किया मतदान

0
288
Vijay Shekhar Sharma
Vijay Shekhar Sharma

Vijay Shekhar Sharma: पेटीएम (Paytm) के संस्थापक और CEO विजय शेखर शर्मा के लिए आज का दिन बेहद अहम था। क्योंकि विजय शेखर शर्मा की कुर्सी बच गई है। दरअसल, पेटीएम के शेयर की गिरावट को देखते हुए विजय शेखर को उनके पद से हटाने की बात चल रही थी। इसे लेकर आज शेयरधारक की मीटिंग रखी गई थी। जिसमें इस बात पर निर्णय लिया जाना था। लेकिन उन्होंने पेटीएम की वार्षिक आम बैठक (AGM) में एक बार फिर से निवेशकों का भरोसा जीत लिया है और सीईओ के पद पर बने रहेंगे। 99.67 फीसदी शेयरधारकों ने विजय शेखर शर्मा के पक्ष में वोट किया है।

Vijay Shekhar Sharma: पेटीएम के गिरते शेयर है इसकी मुख्य वजह

बता दें कि पिछले साल हुई लिस्टिंग के बाद का आंकड़ा देख कर पाया गया है कि, इसकी मार्केट वैल्यू में करीब 60 फीसदी की गिरावट आ चुकी है। गिरावट के बाद विजय शेखर शर्मा की लीडरशिप पर सवाल खड़े किए जाने लगे थे। इसके बावजूद शेयरधारकों ने विजय शेखर शर्मा के ही वोट किया। कंपनी ने भी सीईओ और एमडी नियुक्त करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

Vijay Shekhar Sharma

मॉडल पर भी उठ चुके हैं सवाल

पेटीएम (Paytm) के कारोबारी मॉडल को लेकर कई बार सवाल उठ चुके हैं। वरिष्ठ बैंकर आदित्य पुरी ने वित्तीय सेवा कंपनी पेटीएम के कारोबारी मॉडल पर सवाल उठाते हुए कहा कि कंपनी ने ‘कैशबैक’ देकर ग्राहक जुटाए है, सेवाओं के जरिये नहीं। पेटीएम के शेयर में गिरावट देखने को मिल रही है जिससे निवेशकों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here