CM Yogi ने किया पूर्व मुख्यमंत्री Kalyan Singh की 12 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण

पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का निधन 21 अगस्त, 2021 को राजधानी लखनऊ में हुआ था। जब कल्याण सिंह अस्पताल में भर्ती थे, तो उस दौरान भी सीएम योगी आदित्यनाथ अक्सर उनके स्वास्थ्य की जानकारी लिया करते थे।

0
261
Kalyan Singh
Cm Yogi ने किया पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की 12 फुट ऊँची प्रतिमा का अनावरण, योगी -उनके योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकेगा...

Kalyan Singh: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की रविवार को पहली पुण्यतिथि के मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के कैंसर इंस्टीट्यूट पहुचकर कल्याण सिंह की 12 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि 1991 में प्रदेश संक्रमण के दौर से गुजर रहा था तब उन्होंने प्रदेश की बागडोर संभाली थी।

सीएम योगी ने आगे कहा कि जब भी सुशासन की बात आती है तो आज़ादी के बाद पहली ऐसी सरकार बाबूजी कल्याण सिंह की सरकार थी, जिसने जो कहा वो करके दिखाया,अपनी सांस्कृतिक आध्यात्मिक विरासत को सदैव बनाए रखा।

Kalyan Singh
Kalyan Singh

Kalyan Singh: राज्य के विकास में उनके योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकेगा सीएम योगी

कहा कि पहले कि सरकारों में जब प्रदेश में जगह जगह दंगे हो रहे थे,आतंकवाद फैला था, उन परिस्थितियों में बाबूजी ने प्रदेश की कमान संभाली थी। उन्हीं की सुशासन के खिलाफ बनाई नीतियों से आज हम कार्य को आगे बढ़ा रहे हैं। सीएम योगी बोले कि प्रदेश में सुशासन और लोककल्याण की नीति को बाबूजी ने आगे बढ़ाया था।

Kalyan Singh: उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण और राज्य के विकास में उनके योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकेगा। हमारी सरकार का सौभाग्य है कि इस कैंसर संस्थान का नामकरण बाबूजी के नाम पर किया, यह संस्थान बाबूजी के नाम के स्वरूप प्रदेश के कल्याण में कारक बनेगा सीएम ने कहा कि ये प्रदेश का पहला कैंसर इंस्टिट्यूट है जो 734 बेड्स का है, इसका विस्‍तार कर हम 1200 बेड तक बढ़ाने का कार्य कर रहे हैं।

Kalyan Singh
उत्‍तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ और कल्‍याण सिंह एक आयोजन के दौरान भेंट करते हुए। (फाइल फोटो)

Kalyan Singh: पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का निधन 21 अगस्त, 2021 को राजधानी लखनऊ में हुआ था। जब कल्याण सिंह अस्पताल में भर्ती थे, तो उस दौरान भी सीएम योगी आदित्यनाथ अक्सर उनके स्वास्थ्य की जानकारी लिया करते थे। इतना ही नहीं जब कल्याण सिंह का निधन हुआ, तो खुद पीएम मोदी उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे। ऐसे में साफ है कि कल्याण सिंह के भाजपा और यूपी में क्या मायने थे? माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी में केंद्र से लेकर प्रदेश सरकार तक पिछड़ा वर्ग को साधने की कोशिश कर रही है।

संबंधित खबरें…

केंद्र सरकार ने की Padma Awards की घोषणा, जनरल बिपिन रावत और कल्याण सिंह को मरणोपरांत मिला पद्म विभूषण

पूर्व सीएम कल्याण सिंह के निधन पर यूपी में 3 दिन का राजकीय शोक, सोमवार को अंत्येष्टि के सार्वजनिक अवकाश-CM योगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here