आयकर विभाग की टीम ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत 12 स्थानों पर एक साथ छापा मारा। आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि आयकर विभाग की टीम ने सुबह लखनऊ, मेरठ, मुरादाबाद, कानपुर, नोएडा तथा हापुड़ में 12 स्थानों पर प्रतिष्ठित अस्पतालों तथा चिकत्सकों के घरों पर छापा मारा।

राजधानी स्थित चरक और सिप्‍स के सभी ठिकानों पर एक साथ छापा मारा। आयकर विभाग की टीम ने सभी जगह एक साथ सुबह आठ बजे कार्रवाई शुरू की। आयकर अफसरों को इन डॉक्टरों के पास अघोषित आय और निवेश की जानकारी मिली, इसके साथ ही दस्‍तावेजों में भी छेडख़ानी के संकेत मिले हैं। चरक के छह और सिप्‍स के चार ठिकानों पर टीम ने एक साथ कार्रवाई शुरू की।

उन्होनें बताया कि आयकर विभाग की टीम ने कई महत्वपूर्ण दस्तावजों को जब्त किया है। टीम को चिकित्सकों के घरों से अघोषित आय और निवेश की जानकारी मिली है।

सूत्रों ने बताया कि डॉ0 महेश चंद्र शर्मा, एसपीएम हास्पिटल एंड ट्रामा सेंटर, कानपुर, डॉ. महेश चंद्र शर्मा, एसआइपीएस हास्पिटल, लखनऊ, डॉ. रतन कुमार सिंह, चरक हास्पिटल लखनऊ, डॉ. प्रेम कुमार खन्ना, जेपीएमसी पैथ लैब, मुरादाबाद, डॉ. भूपेंद्र सिंह न्यूरो फिजिशियन मेरठ, डॉ. राजीव मोटवानी, नियो हास्पिटल नोएडा, डॉ0 गुलाब गुप्ता, नियो हास्पिटल, नोएडा तथा डॉ0 अंकित शर्मा, जीएस मेडिकल कालेज एंड हास्पिटल, पिलखुआ, हापुड के यहां छापे मारे जाने की सूचना है।

-साभार, ईएनसी टाईम्स

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here