अपने पति के विवादों की वजह से सर्खियों में आई स्वाति सिंह ने खुद बीजेपी से चुनाव लड़ा, मंत्री बनी और आज खुद विवादों में फंस गई हैं। लखनऊ के गोमतीनगर में अपनी एक सहेली की बीयर शॉप का उद्धाटन कर स्वाति सिंह विवादों में आ गई हैं। हालांकि उन्होंने उद्धाटन तो 20 मई को किया था लेकिन तब इस मामले ने ज्यादा तूल नहीं पकड़ा था लेकिन जैसी ही स्वाति सिंह द्वारा किए गए उद्धाटन की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई, विपक्ष ने उन्हें और बीजेपी दोनों को निशाने पर ले लिया। धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा यह विवाद इतना बढ़ गया है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्री स्वाति सिंह से इस मामले में उनका स्पष्टीकरण मांगा है। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री ने कृषि निर्यात राज्य मंत्री स्वाति सिंह के एक बीयर बार का उदघाटन किए जाने के संबंध में मीडिया में प्रसारित खबरों का संज्ञान लिया है।

आपको बता दें कि उद्धाटन के दौरान वहां स्वाति सिंह के साथ उनके पति दयाशंकर समेत प्रशासन के कुछ अधिकारी भी मौजूद थे। लिहाजा सीएम योगी ने स्वाति सिंह के साथ-साथ सभी प्रशासनिक अधिकारियों से भी जवाब मांगा है।

दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे इस विवाद में आखिरकार स्वाति सिंह ने खुद आगे आकर सफाई दी है। उन्होंने कहा कि “वह बीयर बार नहीं बल्कि एक रेस्त्रां है और मैंने रेस्त्रां का ही उद्धाटन किया है, जो मेरी देवरानी के एक सहेली का है”। रेस्त्रां मालिक ने पार्टी करने हेतू महज तीन दिन के लिए लाइसेंस लिया था। उन्हें यहां बीयर बार नहीं चलाना है और न ही इसके लाइसेंस की अर्जी दी है।’

गौरतलब है कि स्वाति सिंह के पति और बीजेपी के नेता दयाशंकर बीते वर्ष जुलाई में बीएसपी सुप्रीमो मायावती पर कुछ अभद्र टिप्पणी कर विवादों में घिर गए थे। उस वक्त बीजेपी ने दयाशंकर को पार्टी से 6 साल के निलंबित कर दिया था। इस दौरान स्वाति सिंह अपने पति के बचाव में मीडिया के सामने आई और मायावती से खुलकर चुनौती दी। बाद में बीजेपी ने दयाशंकर का निलंबन रद्द कर दिया और उनकी पत्नी के तेवर को देखते हुए उन्हें सरोजनी नगर सीट से टिकट भी दिया। स्वाति सिंह ने अपनी सीट पर जीत हासिल की और बीजेपी ने उन्हें स्वतंत्र प्रभार कृषि निर्यात राज्य मंत्री भी बनाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here