आज रोहतक में सीबीआइ की विशेष अदालत डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को साध्वी यौन शोषण मामले में सजा सुनाएगी। यह पहली बार होगा जब हरियाणा के किसी जेल परिसर में अदालत लगाकर सजा सुनाई जाएगी। गौरतलब है कि सजा से पहले रोहतक के उपायुक्त ने कहा है कि उपद्रवियों ने यदि चेतावनी को नहीं माना तो उन पर गोलियां चलाई जा सकती हैं।

सजा सुनाने के लिए सीबीआई की विशेष अदालत के जज जगदीप सिंह रोहतक पहुंचेंगे। सुरक्षा के मद्देनजर सजा सुनाने वाले सीबीआई कोर्ट के जज हेलीकॉप्टर के जरिए रोहतक जिला जेल जाएंगे।

बता दें कि दोपहर लगभग 2.30 बजे सजा सुनाई जाएगी। पंचकूला से सबक लेते हुए इस बार प्रशासन ने डेरा प्रेमियों को रोहतक से दूर रखा है। इसके चलते सुनारिया जेल को 7 लेयर सुरक्षा घेरे में रखा गया है। 5 किलोमीटर तक खेतों व सड़कों पर पुलिस व सुरक्षा बलों का पहरा है। वहीं हरियाणा, पंजाब व चंडीगढ़ में पुलिस व पैरामिलिट्री अलर्ट पर हैं।

रोहतक में अर्द्धसैनिक बलों की 23 कंपनियों के अलावा 1500 पुलिसकर्मी भी तैनात हैं। सेना के 18 कॉलम भी स्टैंड बाई मोड में हैं। हालात बिगड़ने पर वे घंटे भर में मोर्चा संभाल लेंगे। रोहतक में डेरे के नाम चर्चा घर बंद कर दिए हैं।

रोहतक के उपायुक्त अतुल कुमार ने पत्रकारों को बताया, ‘‘हम रोहतक में किसी को उपद्रव पैदा नहीं करने देंगे। कानून तोड़ने वाले और हिंसा या आगजनी करने वाले अपनी स्थिति के लिए खुद जिम्मेदार होंगे। उपद्रव करने वाले को पहले चेतावनी दी जाएगी और यदि उसने ध्यान नहीं दिया तो उसे गोलियों का सामना करना पड़ेगा।’’ इस बीच, सुनारिया जेल में एक विशेष अदालत कक्ष बनाया गया है जहां जज जगदीप सिंह गुरमीत को सजा सुनाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here