इंडियन प्रीमियर लीग के खेले गए 53 वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने आरसीबी को 34  रनों से मात दी। भले ही मैच राजस्थान रॉयल्स ने जीत लिया हो लेकिन इस टीम के एक खिलाड़ी ने एक बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड बना दिया।

दरअसल, इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने जोफ्रा आर्चर को ओपनिंग करने के लिए भेजा। ओपनिंग करने आए आर्चर ने एक ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड बना दिया, जिसे कोई भी खिलाड़ी नहीं बनाना चाहेगा। इस मैच में ओपनिंग करने आए आर्चर को हैदराबाद के गेंदबाज उमेश यादव ने खाता तक खोलने का मौका नही दिया। आर्चर विकेटकीपर पार्थिव पटेल को कैच दे बैठे। शून्य पर आउट होते ही आर्चर के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। बता दें कि जोफ्रा आर्चर को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 7.50 करोड़ रुपये में खरीदा था और उनका ये पहला सीजन भी है। आर्चर आईपीएल के इस सीजन में तीन बार शून्य पर आउट होने वाले राजस्थान के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। इस पहले आर्चर किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले गए दोनों मैचों में शून्य पर आउट हो गए।

बता दें कि जोफ्रा आर्चर इस तरह का रिकॉर्ड बनाने वाले कोई पहले खिलाड़ी नहीं हैं। इनसे पहले भी तीन खिलाड़ी अपने डेब्यू सीजन में तीन बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। सबसे पहले ये रिकॉर्ड आर. विंसेंट गौमेज 2011 में कोच्चि टस्कर्स के लिए खेलते हुए तीन बार शून्य पर आउट हुए थे। इसके बाद रवि रामपॉल ने 2013 में बैंगलोर के लिए खेलते हुए ये काम किया था। इसके बाद 2017 में कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने 2017 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए ये शर्मनाक काम किया था। अब इस लिस्ट में जोफ्रा आर्चर का नाम भी जुड़ गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here