Live Updates: Odisha में जल्द दिखाई देगा Cyclone ‘Jawad’ का असर, Puri सहित कई जिलों में भारी बारिश की आशंका

0
348

Live Updates: Cyclone Jawad के कारण अगले तीन-चार घंटों में ओडिशा के गंजम, पुरी, खोरदा, जगतसिंहपुर, केंद्रपाड़ा और कटक जैसे तटवर्ती ज़िलों में हल्की या भारी बारिश होने की आशंका है।

3 3
Sudarsan Pattnaik

इस मामले में ताजा जानकारी देते हुए भुवनेश्वर के मौसम विभाग के निदेशक एचआर बिश्वास ने कहा है कि वैसे तो Jawad की तीव्रता कमजोर हो रही है और रविवार की सुबह में इसके पुरी तट से टकराने की संभावना है।

1 9

तट से टकराने के बाद इसके कमजोर होने की भी संभावना है। लेकिन तट से टकराने के वक्त हवाओं की अधिकतम गति 75 किलोमीटर प्रति घंटा रहने का अनुमान है। इस वजह से भारी या फिर बहुत भारी वर्षा की भी संभावना है।

वहीं इस मामले में किये जा रहे सुरक्षा उपायों को लेकर एनडीआरएफ की ओर से बताया गया है कि जवाद से बचाव एवं राहत के लिए पुरी में एक टीम तैनात की गई है। इसके अलावा एनडीआरएफ ने अत्यधिक खतरे वाली जगहों पर 46 टीमों को तैनात किया है।

चक्रवाती तूफान से केवल ओडिशा ही नहीं बल्कि बंगाल, आंध्र प्रदेश, बिहार, झारखंड समेत आसपास के कई राज्यों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की आशंका है।

आज का दिन आंध्र प्रदेश, ओडिशा और पश्चिम बंगाल समेत कई तटीय राज्यों के लिए काफी मुश्किल भरा रहने वाला है। इस मामले में मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक आंध्र प्रदेश और ओडिशा में चलने वाली तेज रफ्तार वाली हवाओं से बिजली के खंभे उखड़ सकते हैं और कच्चे मकानों को नुकसान पहुंचने की उम्मीद है।

2 4

इसके साथ ही प्रभावित राज्यों के तटवर्ती जिला प्रशासन ने आज मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सख्त चेतावनी भी जारी की है।

इसे भी पढ़ें: Cyclone Jawad ओडिशा और आंध्र प्रदेश के तटों से टकरा सकता है, 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चल सकती हैं हवाएं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here