उत्तर प्रदेश एसटीएफ व एटीएस ने अपने एक संयुक्त अभियान में चार संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। देवबंद से गिरफ्तार इन संदिग्धों में एक बांग्लादेशी आतंकी भी है। वह वहां के आतंकी संगठन ‘अन्सारुल्ला बांग्ला टीम’ से जुड़ा है। यह संगठन ‘अलकायदा’ से प्रेरित है।

दरअसल एटीएस व एसटीएफ की टीमों से सूचना के आधार पर मुजफ्फरनगर, शामली व बागपत में तलाशी का अभियान चलाया था। बांग्लादेशी आतंकी अब्दुल्लाह फर्जी पासपोर्ट के आधार पर भारत में रह रहा था। यह यहां पर आतंकियों को आश्रय देने के साथ ही उनके फर्जी दस्तावेज तैयार कराने में बेहद सक्रिय था।

बता दें कि एसटीएफ के एडिशनल डीजी बृजेश श्रीवास्तव के नेतृत्व में आज अब्दुल्लाह को गिरफ्तार किया गया। संदिग्ध आतंकी के पास फर्जी पासपोर्ट और आधार कार्ड के अलावा कई दस्तावेज मिले हैं।  फैजान के कमरे से बांग्ला भाषा में जेहादी साहित्य, बम बनाने की विध‌ि, कलर प्रिंटर, और कई नकली आईडी हासिल हुई हैं।

एसटीएफ व एटीएस अब इनके बारे में विस्तृत जानकारी एकत्र करने में लगी हैं।  इसके अलावा तीन अन्य लोग देवबंद के आसपास के क्षेत्र में संदिग्ध गतिविधियों में सक्रिय थे। इनमें से दो कश्मीर व एक बिहार का है।

प्रारंभिक पूछताछ में अब्दुल्लाह ने बताया कि वह देवबंद में रहकर बांग्लादेश के फैजान की मदद से आतंकियों और बांग्लादेश के अन्य लोगों के फर्जी दस्तावेज तैयार कर उनके लिए भारत में ठिकाने तैयार कर रहा था। एसटीएफ व एटीएस अब फैजान की तलाश में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here