बिहार में तेज बारिश के कारण विपक्ष के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के द्वारा निकाली गई तीन दिन की साइकिल यात्रा पर विराम लग गया है। आपको बता दें कि सूबे में गिरती कानून-व्यवस्था और लड़कियों पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ आरजेडी की ‘एनडीए भगाओ बेटी बचाओ’ साइकिल रैली की शुरुआत गया से हुई थी लेकिन बारिश की वजह से बीच रास्ते में ही इस यात्रा को रोकना पड़ गया।

साइकिल यात्रा के लिए गया आए तेजस्वी सुबह बोधगया स्थित महाबोधि मंदिर गए। यहां पूजा-अर्चना की और ध्यान लगाया। तेजस्वी ने कहा कि 2019 का चुनाव 2 खेमों के बीच लड़ा जा रहा है। आंबेडकर, मंडल और गांधी की विचारधारा की लड़ाई है। संविधान बचाने की लड़ाई है। बिहार में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध के खिलाफ साइकिल यात्रा पर निकल रहा हूं।

तेजस्वी यादव गया के गांधी मैदान में सभा को संबोधित करने के बाद यात्रा शुरू करने वाले थे, लेकिन शुक्रवार और शनिवार को हुई बारिश के चलते सभा रद्द करनी पड़ी। पूरे गांधी मैदान में पानी भर गया था, जिसके चलते यहां सभा करना संभव नहीं था।

आरजेडी के प्रदेश प्रवक्ता अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने इस बारे में बताया कि भारी बारिश और खराब मौसम के कारण साइकिल यात्रा को रद्द करना पड़ा।

वहीं, तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा, ”भारी बारिश, खराब मौसम और मौसम विभाग की व्रजपात होने की चेतावनी और आम राय के चलते आगे का साइकिल मार्च स्थगित किया जाता है। बारिश में लगातार 35 किलोमीटर साथ चलने के दौरान मीडिया साथियों के विशेष सहयोग, समर्थन, प्रेम और विश्वास के लिए आप सभी का हार्दिक धन्यवाद”।

तेजस्वी यादव गया से पटना की करीब 100 किलोमीटर की दूरी अपने समर्थकों के साथ तीन दिन में तय करेंगे। इस दौरान वह जहानाबाद, मसौढ़ी और पटना में जनसभा को संबोधित करेंगे। 30 जुलाई को वह पटना पहुंचेंगे और राज्यपाल को ज्ञापन देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here