Gold Smuggling Case में बढ़ी Swapna Suresh की मुश्किलें, ED ने भेजा समन

0
156
Swapna Suresh
Swapna Suresh को ED का समन ।

Swapna Suresh: सोना तस्करी मामले में आरोपों का सामना कर रहीं स्वप्रा सुरेश की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। दरअसल, स्वप्ना सुरेश को ED ने समन भेजा है। अब उन्हें 22 जून को ईडी के सामने पेश होना है। इस बीच, BJP लगातार सोना तस्करी मामले में मुख्यमंत्री Pinarayi Vijayan सरकार पर हमले कर रही है।

Swapna Suresh ने खटखटाया था कोर्ट का दरवाजा

बता दें कि इससे पहले स्वप्ना सुरेश ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। जहां याचिका में उन्होनें खुद के खिलाफ मुकदमें वापस लेने की मांग की थी।

DS

कौन हैं Swapna Suresh?

बता दें कि स्वप्ना सुरेश का जन्म संयुक्त अरब अमीरात के अबू धाबी में हुआ था। अबू धाबी में ही उन्होंने पढ़ाई की, जिसके बाद उन्हें एयरपोर्ट पर नौकरी मिल गई थी। स्वप्ना ने शादी भी की, लेकिन जल्द ही तलाक हो गया। बाद में वो बेटी के साथ केरल के तिरुवनंतपुरम रहने चली आई। भारत आने के बाद स्वप्ना सुरेश ने दो साल तक तिरुवनंतपुरम में एक ट्रैवल एजेंसी में काम किया। 

Gold Smuggling Case: क्या है स्वपना सुरेश पर सोने की तस्करी और मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े आरोप?

दरअसल, यूएई महावाणिज्य दूतावास जब तिरुवनंतपुरम में शुरू हुआ तो स्वपना ने यहां बड़े-बड़े लोगों से अपनी पहचान बढ़ानी शुरू कर दी । बड़े होटलों में होने वाली पार्टियों में वह अक्सर शामिल होती थीं। अरबी समेत कई भाषाएं जानने वाली स्वप्ना बाद में केरल आने वाले अरब नेताओं की टीम में भी शामिल होने लगीं। अपने प्रभाव के जरिए स्वप्ना ने इस दौरान सामाजिक, नौकरशाही और राजनीतिक लोगों से भी संपर्क किए। आरोप है कि कई बार वे खुद को एक राजनयिक भी बताती थीं। 

Swapna Suresh: डील वुमन के नाम से जानी जाती थी स्वप्ना

केरल में एक अभिनेत्री से जबरन वसूली केस में जब पुलिस ने पूछताछ की तो किसी महिला का नाम सामने आया। ‘डील वुमन’ के नाम से मशहूर इस महिला के बारे में जानकारी मिली तो कस्टम अधिकारियों ने 13 करोड़ रुपये का सोना डिप्लोमेटिक बैगेज से बरामद किया। पुलिस को पता चला कि सोना तस्करी करने वाला गैंग मॉडल्स और अभिनेत्रियों के जरिए सोने की तस्करी कर रहा है। पुलिस का कहना है कि जांच में पता चला कि स्वप्ना सुरेश ही ‘डील वुमन’ है। वह इस गैंग को गंभीर मामलों में फंसने के बाद बाहर निकालती थी।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here