कानपुर के तलाक महल इलाके  में जल निगम के चीफ इंजीनियर के आगे हाथ जोड़े एक शख्स बड़ी देर तक जेवर ले लो और मेरे पैसे चुका लो’ की गुजारिश करता रहा। इस घटनाक्रम के पीछे पूरा माजरा यह है कि कानपुर के तलाक महल इलाके में डाली गई पानी की पाइप लाइन का एक लाख 30 हजार का बिल इस शख्स के नाम पर भेज दिया गया। इसके पीछे दलील ये दी गई कि, पाइप लगाने के लिये ये कई महीनों तक अधिकारियों को बोलते रहे। ऐसे में सपा विधायक अमिताभ वाजपेयी चिढ़ बैठे क्योंकि बिल उनके ही नाम पर भेजा गया था। सो विधायक जी इसके विरोध में जल निगम के दफ्तर पहुंचे और चीफ इंजीनियर को बिल दिखाया। नगद नारायण के बदले अपनी पत्नी के जेवर लेने की गुजारिश की, योगी सरकार को जमकर कोसा।

अब विधायक जी खुद अपनी बीवी के गहने लेकर चीफ इंजीनियर अनिल गुप्ता के दरबार में पहुंच गये तो उन्होंने बिल भेजने वाले जेई और सम्बंधित अधिकारियो के खिलाफ कठोर कार्रवाई के साथ उन्हें निलंबित किये जाने तक का धमकी देकर उनसे पीछा छुड़ाया।

सपा विधायक अमिताभ वाजपेयी की टीस ये है कि, उनके आर्यनगर विधानसभा क्षेत्र में पेयजल की भीषण समस्या है। जिसमें तलाक महल में सीवर का पानी घरों में आने पर उन्होंने पानी की नई पाइप डलवाने के लिए जल निगम के अधिकारियों से कहा था। 3 महीने बाद सुनवाई हुई फिर उसका 1 लाख 30 हजार का बिल उनके नाम से जेई ने उनके पते पर भेज दिया।

विधायक अमिताभ वाजपेयी पूरे मूड में दिखे। इस दौरान जल निगम के अधिकारियों से विधायक की झड़प भी हुई। योगी सरकार को जमकर कोसा। सरकार को भ्रष्ट और उसके अधिकारियों को महाभ्रष्ट करार दिया। विधायक ने जो किया वह सियासत भले हो। लेकिन शर्मिंदगी इस बात को लेकर है कि सरकारी एजेंसियों ने पानी की पाइप लाइन के लिये विधायक के घर बिल भेज दिया।

एपीएन ब्यूरो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here