Shraddha Murder Case: आज कोर्ट में पेश होगा आरोपी आफताब, पुलिस करेगी रिमांड बढ़ाने की मांग! 10 प्वाइंट्स में जानें अब तक का अपेडट

0
158
Shraddha Murder Case latest news
Shraddha Murder Case

Shraddha Murder Case में आज आरोपी आफताब को साकेत कोर्ट में पेश किया जाएगा। दरअसल, अब तक दिल्ली पुलिस ने आफताब को पांच दिन के रिमांड में रखते हुए कई सबूत इकट्ठा कर लिए हैं लेकिन कई टेक्निकल सबूतों के रिपोर्ट आने बाकी हैं। साथ ही अभी जंगल में मिली हड्डियों का भी डीएनए टेस्ट कराना रह गया है। हालांकि, बीते बुधवार को दिल्ली पुलिस को कोर्ट की तरफ से आफताब का नार्को टेस्ट कराने की परमिशन दे दी गई थी जो अभी होना बाकी है।

shraddha aftab
Shraddha Murder Case

Shraddha Murder Case: ऐसे कई कारण है जिसको ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस आज कोर्ट में आफताब की एक बार फिर से रिमांड लेने के लिए अर्जी दाखिल करेगी। इसके लिए दिल्ली पुलिस तैयारी में जुट गई है। दरअसल, पुलिस की ओर से इस बात का दावा भी किया गया है कि आफताब पुलिस को भटकाने की कोशिश कर रहा है। उसने श्रद्धा के मोबाइल, कत्ल के दौरान पहने कपड़े और हथियार की सही जानकारी नहीं दी है।

Shraddha Murder Case: इन प्वाइंट्स में जानें अब तक क्या-क्या हुआ

  • दिल्ली पुलिस Shraddha Murder Case को लेकर लगातार नए और हैरान करने वाले खुलासे कर रही है। इसके सबूत इकट्ठा करने के लिए पुलिस लगातार आफताब के दिल्ली वाले फ्लैट पर छानबीन कर रही है। यहां पुलिस को किचन में खून के धब्बे भी बरामद हुए हैं। इसके सैंपल को जांच के लिए भेज दिया गया है ताकि पता लगाया जा सके कि धब्बे किसके हैं।
  • हत्या के बाद श्रद्धा के टुकड़ों को फ्रिज में रखा गया था लेकिन टुकड़ों को ठिकाने लगाने के बाद फ्रिज को भी उसी कैमिकल से साफ किया गया है जिससे कत्ल के बाद पूरे फ्लैट को साफ किया गया था।
  • पुलिस आफताब के घर के आसपास के तमाम सीसीटीवी कैमरों को खंगाल रही है, साथ ही आस-पड़ोस वालों, रिश्तेदारों और दोस्तों से भी संपर्क करने की कोशिश कर रही है। मामला छह महीने पहले का है इसलिए कैमरे में इतने पुराने फुटेज मिलना थोड़ा मुश्किल हो जाता है लेकिन तब भी पुलिस लगातार कोशिश कर रही है।
  • बीते दिन पुलिस आफताब को उस डॉक्टर के पास भी ले गई थी जिसके पास उसने हत्या के दौरान आए जख्मों का इलाज कराया था। पुलिस ने डॉक्टर का बयान ले लिया है और जरूरत पड़ने पर उन्हें पेश होने के लिए भी कहा गया है।
  • अब तक पुलिस को श्रद्धा की बॉडी के 11 टुकड़ों की हड्डियां बरामद हो चुकी हैं जिसमें सबसे बड़ी हड्डी रीढ़ के नीचे वाले हस्से की है। लेकिन जल्द ही पुलिस श्रद्धा के पिता को दिल्ली बुलाएगी ताकि उनका डीएनए सैंपल मैच किया जा सकें।
live in
Shraddha Murder Case
  • पुलिस को शक है कि आफताब ने श्रद्धा की बॉडी को बाथरूम में काटा है। उस दौरान वो बाथरूम का शावर चला देता था जिसे पानी में खुन तुरंत बह जाए और उसे काटने में आसानी होती थी। लेकिन वहीं, पुलिस को शक है कि बाथरूम में शव को काटने के बाद किचन में खून के धब्बे कैसे मिले हैं।
  • आरोपी आफताब ने पुलिस को यह भी बताया है कि वो श्रद्धा को कत्ल के 10 दिन पहले ही मार चुका होता क्योंकि इन दोनों की आपस में बहुत लड़ाई हुई थी लेकिन श्रद्धा के रोने की वजह से वो इमोशमल हो गया था।
  • आरोपी ने 18 मई को श्रद्धा को गला घोंटकर उसकी हत्या की थी और उसके बाद उसके शव को ठिकाने लगाने के लिए उसके 35 टुकड़े किए थे। 18 दिनों तक उसने शव के टुकड़ों को महरौली के जंगल में अलग-अलग जगह फेंका था।
shardha 1
Shraddha Murder Case
  • आरोपी ने शव के टुकड़ों के रखने के लिए 300 लीटर का फ्रिज खरीदा था। इसमें आरोपी ने श्रद्धा के सिर को अलग से रैप किया था जिसे वो रोज निहारा करता था। पुलिस उस सिर की तलाश कर रही है जिसकी जानकारी अब तक आफताब ने सफाई से नहीं दी है।
  • श्रद्धा और आफताब की मुलाकात मुम्बई में एक डेटिंग ऐप के जरिए हुई थी। जिसके बाद ये दोनों परिवार के खिलाफ होने के कारण दिल्ली आकर लिव-इन रिलेशनशिप में रह रहे थे। कत्ल करने के बाद भी आफताब डेटिंग ऐप यूज करता था और हर दूसरे दिन नई-नई लड़कियां अपने फ्लैट पर लाता था। यहां तक की मर्डर के दो दिन बाद भी वो अपनी नई गर्लफ्रेंड को अपनी फ्लैट पर लेकर आया था।

संबंधित खबरें:

Shradha Murder Case: आरोपी आफताब का होगा नार्को टेस्ट, साकेत कोर्ट ने दी मंजूरी

Shradha Murder Case: श्रद्धा के कटे सिर को रोज देखता था आफताब, बोला- अगर श्रद्धा रोती नहीं तो पहले ही कर चुका होता हत्या

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here