उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में संक्रामक बुखार विकराल हो चुका है। बदायूं में जहां शनिवार को 11 लोगों की मौत हो गई। वहीं आसपास के क्षेत्रों में बुखार से मरने वालों की कुल संख्या 17 हो गई है। जिले के अलग अलग क्षेत्रों में शनिवार को 11 और लोगों की बुखार के चलते मौत हो गई। इसके साथ ही दस दिन में बुखार से मरने वालों की संख्या 36 पर पहुंच गई है। बदायूं जिले में संक्रामक रोगों को फैले करीब दस दिन बीत चुके हैं। सबसे ज्यादा मौतें जिले के पांच ब्लॉक जगत, समरेर, सालारपुर, दातागंज, वजीरगंज में हुई हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शनिवार को हुई मौत में जगत ब्लॉक के रसूलपुर हाजीपुर के रहने वाले घासीराम (70), भिखारी (55), हरी (60) तथा जगुआसोई गांव में प्रियंका (10) पुत्री अतुल, गांव परसुरा निवासी प्रमोद की पुत्री रुचि (9), मौजमपुर निवासी नेत्रपाल के 8 साल के बेटे आदित्य की मौत हो गई।

वजीरगंज ब्लॉक के ग्राम पंचायत रोटा मजरा नगरिया दो मासूम बच्चों को बुखार ने अपनी चपेट में ले लिया और उनकी मौत हो गई है। वहीं, उझानी के गांव गठौना निवासी ओम प्रकाश के (16) वर्षीय पुत्र धारा, इसी गांव के आशीष की एक वर्षीय बच्ची अनन्या की भी सुबह मौत हो गई।

इसके अलावा सालारपुर के आजमगंज मढ़िया के किशनपाल का बेटा उदित (5) की बुखार से मौत हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here