वैसे तो आरएसएस को बीजेपी का संगठन माना जाता है लेकिन आरएसएस अपने को एक स्वतंत्र संस्था के रूप में प्रस्तुत करती है जो कि देश के लिए काम करता है। ऐसे में वो अपने कार्यक्रम में शामिल होने के लिए देश के किसी भी दिग्गज को आमंत्रित कर लेता है। पिछली बार संघ ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को न्योता भेजा था जिसके बाद काफी राजनीतिक घमासान मचा था। ऐसे में अब सुनने में आ रहा है कि इस बार वो देश के बड़े बिजनेसमैन रतन टाटा को अपने मंच पर बुलाएंगे। जी हां, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बाद अब देश के दिग्गज कारोबारी रतन टाटा भी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। इस कार्यक्रम में संघ प्रमुख मोहन भागवत भी शामिल होंगे।

टाटा ट्रस्ट के चेयरमैन रतन टाटा आरएसएस से जुड़े एक एनजीओ के कार्यक्रम में अगले महीने मुंबई में एक साथ मंच पर नजर आएंगे। अभी इस आयोजन को लेकर औपचारिक ऐलान होना बाकी है। संघ के एक पदाधिकारी ने बताया, ‘टाटा और भागवत नाना पालकर स्मृति समिति द्वारा 24 अगस्त को आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होंगे।’ इस एनजीओ का नाम संघ प्रचारक नाना पालकर के नाम पर रखा गया। इस समिति का परिसर मुंबई के टाटा मेमोरियल हॉस्पिटल के पास है और यह अस्पताल के कैंसर मरीजों की मदद करती है।

बता दें कि यह पहला  मौका नहीं होगा, जब वो मोहन भागवत के साथ होंगे। इससे पहले दिसंबर 2016 में टाटा ने संघ मुख्यालय में मोहन भागवत के साथ भेंट की थी। वो आरएसएस संस्थापक केशव बलिराम हेडगेवार के स्मारक गए और उन्हें श्रद्धांजलि दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here