छत्तीसगढ़ में विष्णु, MP में मोहन, राजस्थान में भी BJP देगी बड़ा सरप्राइज!

0
39

Rajasthan New CM: मध्‍य प्रदेश में ओबीसी और छत्तीसगढ़ में आदिवासी वर्ग से मुख्यमंत्री बनाने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आज मंगलवार (12 दिसंबर) को राजस्थान में भी मुख्‍यमंत्री के फैसले से सबको चौका सकती है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में बीजेपी ने मोहन यादव को चुना तो वहीं, छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय को सीएम की कुर्सी सौंपी गई है। इसी के साथ अब जल्द ही राजस्थान का सस्पेंस भी खत्म होने जा रहा है।

राजस्थान में आज भाजपा विधायक दल की बैठक होने वाली है। संभावना जताई जा रही है कि शाम चार बजे के बाद राज्य के नए सीएम का घोषणा होगी। दोपहर 1:30 बजे से बीजेपी के सभी नव-निर्वाचित विधायकों का रजिस्ट्रेशन शुरू होगा। बता दें, भाजपा विधायक दल की बैठक शाम 4 बजे प्रदेश कार्यालय में होगी।

सबसे बड़ा सवाल है कि क्या राजस्थान में भी नए चेहरे को मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी दी जाएगी। गौरतलब है कि प्रदेश में वसुंधरा राजे के साथ बालकनाथ योगी, गजेंद्र सिंह शेखावत, दीया कुमारी, अश्विनी वैष्णव के नाम सीएम पद की रेस में हैं। जानकारों की मानें तो मध्‍य प्रदेश में ओबीसी और छत्तीसगढ़ में आदिवासी वर्ग से मुख्यमंत्री बनाने के बाद राजस्थान में सामान्य वर्ग से किसी विधायक को सीएम बनाया जा सकता है।

मध्‍य प्रदेश में शिवराज सिंह को मौका न देने के बाद वसुंधरा राजे को अब राजस्थान में सीएम बनाने की संभावनाएं काफी कम हो गई है। माना जा रहा है कि राजस्थान में सीएम का चेहरा न सिर्फ नया होगा विधायकों में से ही चुना जा सकता है। राजस्‍थान में सामान्य वर्ग के साथ महिला विधायक को भी मौका मिल सकता है या फिर एससी वर्ग से भी किसी विधायक को मौका दिया जा सकता है।

अगर ऐसा हुआ तो इन व‍िधायकों के नाम की चर्चा सबसे ज्‍यादा है। इसमें दीया कुमारी, राज्यवर्धन राठौड़, पुष्पेन्द्र सिंह राणावत, जोगेश्वर गर्ग और अनीता भदेल जैसे विधायकों के नाम चर्चा में है। अगर विधायकों से बाहर किसी को मौका द‍िया गया तो फिर सीपी जोशी गजेंद्र शेखावत भी मुख्‍यमंत्री की रेस में शाम‍िल हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here