Rahul Gandhi के सेना पर द‍िए गए बयान पर बवाल! CM योगी- जेपी नड्डा ने बताया अपमानजनक, कहा- पाकिस्तान की भाषा बोलते हैं..

0
130
Rahul gandhi on China
Rahul gandhi on China

Rahul gandhi on China: तवांग में भारत और चीन के सैनिकों में हुई झड़प के बाद सियासत गरमा गई है। कांग्रेस पार्टी लगातार सरकार पर हमलावर हो गई है। बीते दिनों भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के बीच राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने जयपुर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जमकर सरकार पर हमला बोला। राहुल गांधी ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार तंवाग के मसले पर (India China Clash) बात करना नहीं चाहती वह इसे दबाने की कोशिश कर रही है।

राहुल ने कहा कि भारतीय जवानों की पिटाई की जा रही है और सरकार सोई हुई है। राहुल ने आरोप लगाते हुए कहा था कि चीन ने 2,000 वर्ग किलोमीटर भारतीय क्षेत्र छीन लिया है। चीन के खतरे को मैं बहुत स्पष्ट रूप से देख सकता हूं। चीन की तैयारी युद्ध के लिए है। अब राहुल गांधी द्वारा दिए गए बयान के बाद हर तरफ बीजेपी द्वारा बयानों का व‍िरोध किया जा रहा है।

Rahul gandhi
Rahul gandhi

Rahul gandhi on China: राहुल गांधी देश के जवानों और लोगों से माफी मांगें

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि राहुल गांधी का बयान हमारी सेना का मनोबल गिराने का काम करता है, इसकी जितनी निंदा की जाए कम है। भारतीय सेना शौर्य और शौर्य की प्रतीक है। हम जानते हैं कि चीन की कम्युनिस्ट पार्टी ने कांग्रेस पार्टी के साथ एमओयू साइन किया था।

उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक और पुलवामा पर सवाल उठाए थे। जिससे साफ जाहिर होता है कि राहुल भारत की भाषा नहीं बोलते हैं, वह वही भाषा बोलते हैं जो पाकिस्तान बोलता है। मैं ऐसे बयानों की निंदा करता हूं, यह देश के प्रति राहुल गांधी की मानसिकता को दर्शाता है। जब भारतीय सेना डोकलाम में थी, राहुल गांधी चीनी दूतावास में चीनी अधिकारियों से चुपचाप मिले। हम चाहते हैं कि कांग्रेस और राहुल गांधी देश के जवानों और लोगों से माफी मांगें। उन्हें देश को बार-बार संकट में डालने जैसी हरकत करने से बचना चाहिए।

भारतीय सेना का अपमान किया राहुल गांधी ने- सीएम योगी

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी राहुल गांधी द्वारा दिए गए बयान का विरोध किया। सीएम योगी ने कहा कि राहुल गांधी का बयान अपमानजनक है और राष्ट्र विरोधी तत्वों को प्रेरित करता है। यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत और भारतीय सेना का अपमान करने वाला है। हम इसकी निंदा करते हैं। डोकलाम घटना के दौरान हमारे सैनिकों का सम्मान करने के बजाय उनका चरित्र स्पष्ट दिख रहा है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here