आज की सुबह झारखण्ड  के लिए विकास की नई सौगात लेकर आई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज झारखंड के साहिबगंज ज़िले के दौरे पर हैं, यहां वह लगभग दो हजार करोड़ की लागत से बनने वाले साहिबगंज-मनिहारी के बीच गंगा पुल एवं समदा में बंदरगाह की आधारशिला रखेंगे। पीएम साहिबगंज-गोविंदपुरी मनिहारी सड़क का शुभारंभ भी करेंगे।  साहिबगंज में कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी दोपहर 1. 55 बजे पूर्णिया (बिहार) के एयर फोर्स स्टेशन के लिए रवाना होंगे।

APN Grabखबर के मुताबिक पीएम मोदी के स्वागत के लिए आज कार्यक्रम स्थल पर पहले से ही राजमहल विधायक अनंत कुमार ओझा,केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, राज्यपाल द्रोपदी मुर्मू, मुख्यमंत्री रघुवर दास, मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा, लुईस मरांडी मुख्य रूप से मौजूद होंगे। साथ ही गर्मी के मौसम को देखते हुए आम लोगों के लिए कार्यक्रम स्थल पर करीब पंडाल बनाया गया है। माना जा रहा है कि पीएम मोदी मंच पर अपने जनसंबोधन के दौरान साहिबगंज की जनता को करीब चार हजार करोड़ रुपए की सौगात देंगे इसके अलावा  कार्यक्रम में उपस्थित पहाड़िया बटालियन के महिला जवानों को नियुक्ति पत्र भी प्रदान करेंगे। जिसके बाद पीएम डिजिटल इंडिया को बढ़ावा देने के लिए महिलाओं को कुछ  स्मार्टफ़ोन देकर इस योजना की शुरुआत करेंगे।

क्या और किसे होगा लाभ

साहिबगंज में बनने वाले 6.2 किलोमीटर लंबे साहिबगंज मनिहारी गंगा पुल निर्माण में कुल 2165 करोड़ रुपए की लागत से निर्माण कार्य होगा। इस निर्माण के साथ बिहार और झारखंड दोनों ही राज्यों के लोग इससे लाभान्वित होंगे। जबकि 280 करोड़ रुपए की लागत से समदा में बंदरगाह के निर्माण के उपरांत इसका लाभ समुद्री जलमार्ग से होने वाले व्यापारियों को होगा। इसके बनने से जलमार्गो द्वारा सीधे तौर पर सहिबगंज को वाराणसी और वाराणसी को हल्दिया से सीधे तौर पर जोड़ा जा सकेगा। जिसकी जिम्मेदारी एलएनटी कंपनी को सौपी गई है। तो वहीं दूसरी तरफ गोविंदपुर-साहिबगंज रोड एनएच-31A होते हुए सिलीगुड़ी में एशियन हाईवे से जुड़ जाएगा। जो कि असम और त्रिपुरा होते हुए म्यांमार और इंडोनेशिया से जुड़ेगा।

पीएम के विरोध में नक्सलियों ने लगाए पर्चे

पीएम के साहिबगंज यात्रा को लेकर गोपीकांदर में नक्सलियों ने मंगलवार की मध्यरात्री कई स्थानों पर पोस्टर चपका अपना विरोध जाहिर किया था। जिसकी भनक आला अधिकारियों को लगने के बाद तत्काल कार्यवाही करते हुए उन्होंने सभी पोस्टरों को जब्त कर लिया है। जबकि एसपी मयूर पटेल कन्हैयालाल ने कहा है कि इस घटना को लेकर उनके पास कोई बाबत जानकारी नहीं मिली है।

पीएम को लेकर राज्य सरकार सख्त पूरा शहर पुलिस छावनी में तब्दील

राजमहल विधायक अनंत कुमार ओझा पिछले कई दिनों से प्रधानमंत्री के स्वागत की तैयारी की बागडोर संभाले हुए हैं। उन्होंने पत्रकारों के दिए एक बयान में कहा है कि पहली बार कोई प्रधानमंत्री जिला को सौगत देने आ रहे हैं। लिहाजा अमर शहीद सिदो-कान्हू की धरती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ऐतिहासिक स्वागत होगा। जिसके लिए पुलिस लाइन मैदान व आसपास के इलाके को दुल्हन की तरह सजाया गया है, तो वहीं दूसरी तरफ उत्साहित बीजेपी कार्यकर्ताओं ने शहर के प्रमुख मार्गों  व अन्य स्थानें को पीएम मोदी के बैनर पोस्टर से पाट दिया है।

बुधवार की दोपहर से ही एसपीजी ने कार्यक्रम स्थल को अपने घेरे में लेकर प्रधानमंत्री के कारकेट का रिहर्सल किया गया। । बताया जाता है कि प्रधानमंत्री के कारकेट में 19 गाड़ियां शामिल रहेंगी। पूरे शहर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। 700 पुलिस पदाधिकारी व 15 सौ झारखंड पुलिस के जवान व छह कंपनी अर्द्धसैनिक बल को प्रधानमंत्री की सुरक्षा में लगाया गया है। शहर के तमाम गलियों को सील कर चौक-चौराहे पर सघन वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here