‘Dark Days Of Emergency’ आपातकाल की बरसी पर PM Modi ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि, जानिए क्या कहा?

आपातकाल की बरसी के मौके पर पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा- ''मैं उन सभी साहसी लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं जिन्होंने आपातकाल का विरोध किया और हमारी लोकतांत्रिक भावना को मजबूत करने के लिए काम किया।

0
30
PM Modi
PM Modi ने कहा- हम दुनिया की किस्मत बदल सकते हैं

PM Modi on Emergency: इतिहास के पन्नों में 25 जून 1975 वो दिन है, जब देश में आपातकाल लागू कर दिया गया था। आज यानी 25 जून को इस आपातकाल को पूरे 48 साल पूरे हो गए हैं। ऐसे में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आपातकाल की बरसी के मौके पर ट्वीट करते हुए उन सभी लोगों को श्रद्धांजलि दी जो लोग इमरजेंसी के मौके पर डटे रहे। हालांकि, पीएम मोदी इस वक्त अपने मिस्र दौरे पर हैं, जहां उनके दौरे का आज अंतिम दिन है।

आपातकाल की बरसी के मौके पर पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा- ”मैं उन सभी साहसी लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं जिन्होंने आपातकाल का विरोध किया और हमारी लोकतांत्रिक भावना को मजबूत करने के लिए काम किया। #DarkDaysOfEmergency हमारे इतिहास की कभी न भूलाने वाली वो अवधि है, जो हमारे संविधान की ओर से बनाए गए मूल्यों के बिल्कुल विपरीत है।”

Indira Gandhi Emergency
Indira Gandhi Emergency

PM Modi: भारतीय जनता पार्टी आज यूपी में मनाएगी ‘काला दिवस’

वहीं, दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी आज यूपी में ‘काला दिवस’ मनाएगी। इसके तहत बीजेपी सरकार कांग्रेस को घेरने के लिए गौतमबुद्ध नगर में एक सार्वजनिक बैठक आयोजित करने जा रही है। इस बैठक को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ संबोधित करेंगे।

Emergency के दौरान Bollywood ने देखे सबसे बुरे दिन, सरकार विरोधी एक्टर्स की ऐसे होती थी बेइज्जती
Indira Gandhi

आपातकाल को भारतीय इतिहास की सबसे कुख्यात घटनाओं में से एक है

बता दें कि तत्कालीन पीएम इंदिरा गांधी के कहने पर पूर्व राष्ट्रपति फखरुद्दीन अली अहमद ने भारतीय संविधान की अनुच्छेद 352 के अधीन आपातकाल की घोषणा कर दी थी। जिसके बाद 25 जून 1975 से 21 मार्च 1977 तक 21 महीने तक इमरजेंसी लागू की गई थी। आपातकाल लागू होने के बाद लोगों की आजादी से लेकर प्रेस की स्वतंत्रता तक सभी पर प्रतिबंध लगा दिया था। यही वजह है कि आपातकाल को भारतीय इतिहास की सबसे दुखद घटनाओं में से एक माना जाता है।

यह भी पढ़ें…

Emergency के दौरान Bollywood ने देखे सबसे बुरे दिन, सरकार विरोधी एक्टर्स की ऐसे होती थी बेइज्जती

प्रधानमंत्री Indira Gandhi को गोलियों से भूनने के बाद उनके हत्यारे ने क्या कहा था?

‘ऑपरेशन ब्लू स्टार’ की बरसी पर फिर लगे खालिस्तान जिंदाबाद के नारे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here