India Mobile Congress 2023: “अब 2जी स्कैम के दिन गए, 6G क्रांति का नेतृत्व संभालेगा भारत”, इंडियन मोबाइल कांग्रेस में बोले PM Modi

India Mobile Congress 2023: पीएम ने कहा कि हर कोई जानता है कि 2G (स्पेक्ट्रम आवंटन) के दौरान क्या हुआ था, लेकिन हमारी सरकार के दौरान हम पर कोई दाग...

0
49
PM Modi at India Mobile Congress 2023
PM Modi at India Mobile Congress 2023

India Mobile Congress 2023: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज शुक्रवार (27 अक्टूबर) को प्रगति मैदान के भारत मंडपम में 7वें भारतीय मोबाइल कांग्रेस-2023 का उद्घाटन किया है। इस दौरान रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड के चेयरमैन आकाश अंबानी ने प्रधानमंत्री को दूरसंचार के क्षेत्र में उनकी कंपनी द्वारा किए जा रहे कार्यों के बारे में बताया।

बता दें, इस इवेंट में टेक्नोलॉजी और इनोवेशन से जुड़े कई अपडेट पेश किए जाएंगे। इससे जुड़ी कंपनियां अपने भविष्य की योजनाओं की भी यहां घोषणा करेंगी। इस कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने देशभर में शैक्षणिक संस्थानों को 100 ‘5जी यूज केस लैब्स’ प्रदान किया। 5जी अनुप्रयोगों के विकास को प्रोत्साहित करके 5जी तकनीक से जुड़े अवसरों को साकार करने की एक कोशिश ‘100 5जी लैब पहल’ है।

FotoJet 2 2

India Mobile Congress 2023: “अब 2जी स्कैम के दिन गए”

इंडिया मोबाइल कांग्रेस को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा हम न केवल देश में 5G का विस्तार कर रहे हैं, बल्कि 6G तकनीक के क्षेत्र में अग्रणी बनने की दिशा में भी आगे बढ़ रहे हैं। पीएम ने कहा कि हर कोई जानता है कि 2G (स्पेक्ट्रम आवंटन) के दौरान क्या हुआ था, लेकिन हमारी सरकार के दौरान हम पर कोई दाग नहीं लगा। मुझे विश्वास है कि भारत 6जी तकनीक में दुनिया का नेतृत्व करेगा। 

पीएम ने आगे कहा कि पहले 2014 तक फोन के साथ सरकारें भी हैंग कर जाती थीं, इसलिए लोग भी समझ गए थे कि अब रीचार्ज या रीस्टार्ट से कुछ नहीं होगा। इसलिए उन्होंने सब बदल दिया।

“पीएम मोदी के नेतृत्व में बदली टेलीकॉम सेक्टर की तस्वीर”

केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि यह पीएम मोदी का दृष्टिकोण है कि प्रौद्योगिकी लोकतांत्रिक और जन-केंद्रित हो और समाज के विकास का मार्ग प्रशस्त किया जा सके। मंत्री ने कहा कि पीएम के इस दृष्टिकोण से दूरसंचार क्षेत्र में काफी बदलाव आए हैं।

अश्विनी वैष्णव ने कहा कि यह पीएम मोदी का दृष्टिकोण ही है कि पूरे टेलीकॉम सेक्टर को बदल दिया है। टेलीकॉम सेक्टर की तस्वीर पूरी तरह से बदल गई है और यह पीएम मोदी के नौ साल के प्रयासों का नतीजा है।

यह भी पढ़ें:

India Mobile Congress 2023: PM मोदी ने किया 7वें इंडियन मोबाइल कांग्रेस का उद्घाटन, 22 देशों के एक लाख से ज्यादा प्रतिभागी हो रहे शामिल

Real Estate: फेस्टिव सीजन में टियर 2 और 3 रियल एस्टेट निवेश के लिए बन रहा हॉटस्पॉट, ऐसे उठाएं फायदा…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here