मुलायम की वो अमानत जो आज भी पीएम मोदी के पास है! ‘धरतीपुत्र’ को याद कर भावुक हुए प्रधानमंत्री

"साथियों आज सुबह मैं यहां आ रहा था तो एक दुखद खबर मिली"-पीएम

0
128
PM Modi on Mulayam Death: मुलायम सिंह यादव और पीएम नरेंद्र मोदी
PM Modi on Mulayam Death: मुलायम सिंह यादव और पीएम नरेंद्र मोदी

PM Modi on Mulayam Death: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। सोमवार को उनके दौरे का दूसरा दिन था, तभी उन्हें यूपी के पूर्व सीएम और सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन की खबर मिली। उन्होंने ट्वीट कर कहा “जब हमने अपने-अपने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के रूप में काम किया, तब मुलायम सिंह यादव जी के साथ मेरी कई बातचीत हुई। घनिष्ठता जारी रही और मैं हमेशा उनके विचारों को सुनने के लिए उत्सुक था। उनका निधन मुझे पीड़ा देता है। उनके परिवार और लाखों समर्थकों के प्रति संवेदना। ओम शांति।” वहीं, पीएम मोदी ने गुजरात के भरूच में अपनी जनसभा में भी मुलायम सिंह को याद कर भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

PM Modi on Mulayam Death:  पीएम मोदी ने ट्वीट की मुलायम सिंह यादव के साथ की तस्वीर
PM Modi on Mulayam Death: पीएम मोदी ने ट्वीट की मुलायम सिंह यादव के साथ की तस्वीर

PM Modi on Mulayam Death: मुलायम सिंह का जाना देश के लिए बड़ी क्षति-पीएम

पीएम मोदी ने भरूच में मुलायम सिंह को याद करते हुए कहा “साथियों आज सुबह मैं यहां आ रहा था तो एक दुखद खबर भी मिली। आज मुलायम सिंह यादव जी का निधन हो गया है। मुलायम सिंह यादव का जाना देश के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है।” पीएम ने मौके पर मुलायम सिंह के साथ अपने रिश्तों को भी याद किया। उन्होंने कहा “मुलायम सिंह के साथ मेरा नाता बड़ा विशेष प्रकार का रहा है। जब हम दोनों मुख्यमंत्री के रूप में मिला करते थे, तो हमारे अंदर एक अपनत्व का भाव रहता था। हम इसे अनुभव करते थे।”

पीएम ने कहा कि जब उन्हें 2014 में बीजेपी ने प्रधानमंत्री के दावेदार के लिए चुना, तो उन्होंने कई लोगों से आशीर्वाद लिया। पीएम ने कहा “विपक्ष में मेरा जिनसे पहले से परिचय था, उनको फोन कर मैंने आशीर्वाद लिया। मुझे याद है मुलायम सिंह का वो आशीर्वाद और सलाह के दो शब्द, वो आज भी मेरी अमानत हैं। मुलायम सिंह जी की विशेषता रही कि 2013 में उन्होंने मुझे जो आशीर्वाद दिया था, उसमें कभी भी उतार-चढ़ाव नहीं आने दिया था।”

PM Modi on Mulayam Death
PM Modi on Mulayam Death

मुझे मिलता रहा मुलायम सिंह का आशीर्वाद-पीएम मोदी

पीएम मोदी ने आगे कहा, ”घोर राजनीतिक विरोधी बातों के बीच भी 2019 के लोकसभा के आखिरी सत्र था, संसद के अंदर मुलायम सिंह जैसे वरिष्ठ नेता ने खड़े होकर जो बात बताई थी, वह देश के किसी राजनीतिक कार्यकर्ता के जीवन में बहुत बड़ा आशीर्वाद होता है। उन्होंने बिना लाग लपेट के कहा था- मोदी जी सबको साथ लेकर चलते हैं, इसलिए मुझे पक्का विश्वास है कि 2019 में फिर से चुनकर देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। कितना बड़ा दिल होगा जो… मुझे जब तक जीवित रहे और जब भी मौका मिला उनका आशीर्वाद मिलता रहा। मैं गुजरात की इस धरती से मां नर्मदा के तट से उनको आदरपूर्वक श्रद्धांजलि देता हूं। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि उनके परिवार, उनके समर्थकों को दुख सहने की शक्ति दे।”

संबंधित खबरेंः

राम मंदिर की लहर का मुकाबला करने को जब ‘मिले मुलायम-कांशीराम…’

‘मैं मुलायम सिंह यादव’… फिल्म में दिखा मुलायम का पूरा सफरनामा लेकिन नजर नहीं आई उनकी मोहब्बत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here