मीडिया और टेक्नोलॉजी का सही ढंग से लाभ उठाना कोई पीएम मोदी से सीखे। चुनाव हो या जनता से जुड़ने का समय पीएम मोदी हमेशा से ही सक्रिय भूमिका में रहते हैं। आज यानि रविवार को वो ट्विटर पर अपने प्रशंसकों के सवालों का जवाब दे रहे हैं। राजनीति से लेकर व्यक्तिगत सवालों तक सबका जवाब आज पीएम मोदी दे रहे हैं। डिजिटल इंडिया का सपना देखने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल साइट्स पर कितना एक्टिव रहते हैं, ये किसी से छिपा नहीं है। ट्विटर पर फॉलोवर्स के मामले में दुनिया के नेताओं के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पोप फ्रांसिस के बाद वे तीसरे नंबर पर आते हैं। इसलिए सदन में चले घंटो बहस और फिर चुनावी रैलियों के बाद वे सीधे सोशल मीडिया पर जनता से जुड़ रहे हैं।

रविवार को पीएम मोदी अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर लोगों के सवालों का जवाब दे रहे हैं। उनके ट्वीट को लाइक, रि-ट्वीट और रिप्लाई भी कर रहे हैं। संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर जीत हासिल करने के बाद मोदी को जहां बधाईयां मिली वहीं कुछ लोगों ने सलाह भी दी। पीएम से एक ट्विटर अकाउंट से सवाल किया गया कि अविश्वास प्रस्ताव पर संसद में घंटों चली मैराथन बहस के दौरान डेढ घंटे लोगों को संबोधित करने के बाद यूपी के शाहजहांपुर की रैली में आपको बोलते देखा। 60-70 की उम्र में भी आप इतने सक्रिय हो। इसके जवाब में पीएम मोदी ने लिखा कि भारत के 125 करोड़ लोगों की दुआ ही उनकी ताकत है। साथ ही उन्होंने कहा कि उनका पूरा समय देश और यहां के लोगों के लिए है।

ट्विटर पर एक यूजर्स ने प्रधानमंत्री मोदी को खास सलाह दी, जिसका प्रधानमंत्री ने जवाब दिया। शिल्पी अग्रवाल नाम की यूजर ने लिखा मोदी जी आपको थोड़ा अधिक मुस्कुराना चाहिए, ‘बाकी सब मस्त है’। जिसका जवाब स्माइली के साथ लेते हुए प्रधानमंत्री ने लिखा कि ‘प्वाइंट टेकन’।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here