Gujarat पहुंचे पीएम ने चुनाव से पहले गिनवाई डबल इंजन सरकार की उपलब्धियां

Gujarat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने गुजरात पर है। इस दौरान पीएम गुजरात को कई परियोजनाओं की सौगात देंगे। आज पीएम ने 3,000 करोड़ से अधिक के प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

0
206
Gujarat
Gujarat पहुंचे पीएम ने चुनाव से पहले गिनवाई डबल इंजन सरकार की उपलब्धियां

Gujarat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने गुजरात दौरे पर हैं। इस दौरान पीएम गुजरात को कई परियोजनाओं की सौगात देंगे। आज पीएम ने 3,000 करोड़ से अधिक के प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इन प्रोजेक्ट का मकसद सूरत, तापी, नवसारी, वलसाड सहित दक्षिण गुजरात के करोड़ों लोगों के जीवन को आसान बनाना है। इस दौरे की खास बात ये रही कि पीएम ने नवसारी में ए.एम नायक ट्रस्ट के मल्टी स्पेशियलिटी अस्पताल का उद्धटान करते हुए आदिवासी समुदाय को सबोंधित किया। संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री ने कई अहम बातें कही हैं।

Gujarat पहुंचे पीएम ने चुनाव से पहले गिनवाई डबल इंजन सरकार की उपलब्धियां
प्रधानमंत्री मोदी

Gujarat: आदिवासी समुदाय को रिझाने की कोशिश

गुजरात में इसी साल चुनाव होने वाले हैं। उससे पहले गुजरात पहुंचे पीएम ने आदिवासी वोटरों को लुभाने का प्रयास किया है। हाल ही में पीएम ने अपने कार्यकाल के 8 साल पूरे किए हैं। इन 8 सालों में किए गए कामों का प्रचार भाजपा खूब कर रही है। इसी कड़ी में पीएम भी जनता को अपने कार्यकाल की उपलब्धियों को गिनवा रहे हैं।

आदिवासी समुदाय को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि हमारी सरकार के आने के बाद देश लगातार प्रगाति कर रहा है। हमने 8 सालों में सुशासन और गरीबों के कल्याण को लिए काम किया है। हमने जनता को नए- नए अवसर प्रदान किए हैं। समाज में अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक को भी हमने अपनी योजनाओं का लाभ पहुंचाया है। इन आठ सालों में हमने गरीब कल्याण पर ही जोर दिया है। सबका साथ, सबका विकास की हमारी नीति सफल रही है। हमने देश की जनता की सेवा करते हुए उन्हें हर संभव सुविधाएं दी हैं।

Gujarat पहुंचे पीएम ने चुनाव से पहले गिनवाई डबल इंजन सरकार की उपलब्धियां
प्रधानमंत्री का गुजरात दौरा

आदिवासी समुदाय को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा हमारा ये प्रोजेक्ट बिजली, पानी, सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा और हर प्रकार की कनेक्टिविटी का पूरा करेगा। जिससे रोजगार के अवसर बढ़ंगे। इसकी खास बात ये है कि ये विशेष रूप से हमारे आदिवासी क्षेत्रों में है।

Gujarat: पीएम ने की मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की तारीफ

गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल और उनकी सरकार को धन्यवाद देते हुए पीएम ने कहा हमारी डबल इंजन की सरकार विकास और सशक्तीकरण के लिए काम करती रही है। गुजरात सरकार के शासनकाल की तारीफ करते हुए पीएम ने सबका साथ सबका विकास की मुहिम को सफल बताया है।

Gujarat पहुंचे पीएम ने चुनाव से पहले गिनवाई डबल इंजन सरकार की उपलब्धियां
Gujarat tribal community

नरेंद्र मोदी ने कहा आज मुझे गौरव इस बात का हो रहा है कि गुजरात छोड़ने के बाद जिन-जिन लोगों ने गुजरात को संभालने का दायित्व निभाया और आज भूपेंद्र भाई और सी.आर पाटिल की जोड़ी जिस उमंग और उत्साह के साथ नया विश्वास जगा रही है, उसी का परिणाम है कि आज मेरे सामने 5 लाख लोगों का विशाल जनसमूह है। अपनी बात को आगे कहते हुए उन्होंने कहा कि मुझे गुजरात पर गर्व है। मैं इतने साल मुख्यमंत्री रहा लेकिन कभी आदिवासी समुदाय के लिए इतना बड़ा कार्यक्रम नहीं हुआ। सीएम भूपेंद्र भाई के प्रयासों से आज ये संभव हो पाया कि मैं आदिवासी समुदाय के बीच हूं।

imag pm
Gujarat

आपको बता दें कि साल के अंतिम महीने में गुजरात में चुनाव होने वाले हैं। उससे पहले पीएम का दौरा चुनावी नजरिए से बेहद अहम माना जा रहा है। इसी कड़ी में अपने कामों को गिनवाते हुए पीएम ने विपक्ष पर निशाना साधने का मौका नहीं छोड़ा। पीएम ने कहा, “आजादी के इस लंबे कालखंड तक जिन्होंने सबसे अधिक सरकार चलाई, उन्होंने विकास को अपनी प्राथमिकता नहीं बनाया।” जिन क्षेत्र, जिन वर्गों को इसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी वहां उन्होंने विकास किया ही नहीं, क्योंकि ये काम करने में मेहनत ज्यादा लगती है।

संबंधित खबरें:

PM Modi ने शिमला में ‘पीएम किसान सम्मान निधि’ की 11वीं किस्त की जारी, बोले ‘हम वोट बैंक बनाने नहीं, नए भारत को बनाने आए हैं’

PM Modi Nepal Visit: नेपाल के लुम्बिनी पहुंचे पीएम मोदी, मायादेवी मंदिर में किए दर्शन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here