Pathan Controversy: बिग बी के अभिव्यक्ति की आजादी के बयान पर छिड़ा बवाल! सोशल मीडिया पर भिड़े BJP- TMC के नेता

0
177
Pathan Controversy
Pathan Controversy

Pathan Controversy: शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ के गाने पर बवाल लगातार जारी है । लेकिन अब अमिताभ बच्चन के अभिव्यक्ति की आजादी के बयान ने सियासी रुख पकड़ लिया। हालांकि बिग बी द्वारा दिए गए बयान को माना जा रहा था कि उन्होंने इशारों में फिल्म पठान को लेकर हो रहे विवाद पर रिएक्ट किया है। लेकिन उनके इस बयान ने सियासी घमासान शुरू कर दिया है। दरअसल, हाल ही में कोलकाता में इंटरनेशनल फिल्म में फेस्टिवल का आयोजन किया गया था।

इस फेस्टिवल में कई बड़े कलाकारों ने हिस्सा लिया था और इसमें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शामिल हुई थीं। फेस्टिवल के आयोजन में बिग बी ने अपने संबोधन में सिनेमा के विकास और अभिव्यक्ति की आजादी की बात कही। उन्होंने कहा कि मुझे भरोसा है कि इस फेस्टिवल में बैठे लोग इस बात से सहमत होंगे कि आज भी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर सवाल उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि 1952 के सिनेमैटोग्राफ अधिनियम ने सेंसरशिप की रूपरेखा निर्धारित की थी और आज भी यह बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन) द्वारा लागू है।

Pathan Controversy: अमित मालवीय ने मिथुन को न बुलाने पर उठाए सवाल

बता दें कि गुरुवार शाम नेताजी इंडोर स्टेडियम में इस समारोह का आयोजन किया गया था। अब बिग बी के बयान पर सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है। अमिताभ के अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता बयान पर भाजपा आईटी सेल के प्रमुख और पश्चिम बंगाल के सह प्रभारी अमित मालवीय (Amit Malviya) ने कहा कि “अमिताभ बच्चन के शब्द अधिक उपयुक्त नहीं हो सकते क्योंकि वे कोलकाता में ममता बनर्जी के मंच पर बोले हैं।

अमित मालवीय ने आगे कहा कि यह बात उस अत्याचारी को आईना दिखाने जैसा है जिसके नेतृत्व में भारत ने चुनाव के बाद सबसे खूनी हिंसा देखी है, ममता बनर्जी बंगाल की छवि खराब कर रही हैं। वह इतने पर ही नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि फिल्म फेस्टिवल में मिथुन चक्रवर्ती को नहीं बुलाया गया, और इसी तरह शाहरुख को बंगाल का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया न कि सौरव को। हालांकि सब जानते हैं कि सौरव बंगाल के सबसे बेहतरीन क्रिकेटरों में से एक है। वह (ममता) हमेशा शफल बंगालियों को नीचा दिखाने का काम करती हैं।

Pathan Controversy
Pathan Controversy

भाजपा के बहिष्कार और प्रतिबंध के विरोध में बच्चन ने यह मंच चुना- TMC सांसद महुआ मोइत्रा

अमित मालवीय के ट्वीट पर TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने भी रिप्लाई किया है। उन्होंने लिखा कि “काश बीजेपी आईक्यू सिंगल डिजिट वाले ट्रोल इन चीफ को हायर करती, आगे कहा कि बच्चन जी बंगाल के “जमाई हैं, वह जानते हैं कि उनके दूसरे घर की मिट्टी आज़ाद और बहादुरों के घर की भूमि है। उन्होंने तो बस कला के क्षेत्र में भाजपा के बहिष्कार और प्रतिबंध की निंदा करने के लिए फिल्म फेस्टिवल का यह मंच चुना।

आम लोगों को सच बोलने के लिए दंड देना- नुसरत जहां

वहीं दूसरी तरफ TMC सांसद और अभिनेत्री नुसरत जहां ने भी इस पर अपना पक्ष रखा। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का मतलब बस इतना है कि एक अत्याचारी शासन के संकेत से फिल्मों पर प्रतिबंध लगाना, पत्रकारों को हिरासत में लेना और आम लोगों को सच बोलने के लिए दंड देना। यह सब भाजपा शासन के तहत हो रहा है और अमित मालवीय दूसरों पर आरोप लगाने में व्यस्त हैं।”

स्मृति ईरानी का वीडियो वायरल

तृणमूल नेता रिजु दत्ता (Riju dutta) ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) 1998 का एक वीडियो शेयर किया है। इसमें वह मिस इंडिया ब्यूटी कांटेस्ट में कुछ वैसी ही ड्रेस पहनी हुई नजर आ रही है जिसे भगवा रंग से जोड़कर विरोध किया जाने लगा है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here