Pathan फिल्म के ‘बेशर्म रंग’ गाने पर बवाल! अमिताभ बच्चन ने भी दिया बड़ा बयान

0
165
Pathan Controversy
Pathan Controversy

Pathan Controversy: शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ रिलीज से पहले ही विवादों में घिर गई है। फिल्म का पहला गाना क्या रिलीज हुआ, हर तरफ फिल्म की चर्चा होने लगी है। गाने पर लोगों की मिली-जुली प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। लेकिन अब फिल्म ‘पठान’ भी बायकॉट की रेस में आती नजर आ रही है। इस बीच अब फिल्म को लेकर बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का भी बड़ा बयान सामने आया है। हाल ही में कोलकाता में इंटरनेशनल फिल्म में फेस्टिवल का उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया था। इस फेस्टिवल में कई बड़े कलाकार शामिल हुए। साथ ही बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सम्मानित किया।

Pathan Controversy
Pathan Controversy

Pathan Controversy: समर्थन में बोले अमिताभ बच्चन

फेस्टिवल के आयोजन में बिग बी शाहरुख खान के समर्थन में बोलते हुए नजर आए। उन्होंने अपने संबोधन में सिनेमा के विकास और अभिव्यक्ति की आजादी की बात कही। उन्होंने कहा कि मुझे भरोसा है कि इस फेस्टिवल में बैठे लोग इस बात से सहमत होंगे कि अब भी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर सवाल उठाए जा रहे हैं। अब फिल्मों के कंटेंट में काफी बदलाव देखा जा रहा है इस बात को हम मानते हैं। अब फिल्मों में विभिन्न विषयों को छुआ जाता है। पौराणिक फिल्मों से लेकर कला घर तक कई विषयों पर सिंगल स्क्रीन और ओटीटी के माध्यम से विचार प्रस्तुत किए जाते हैं। बिग बी ने कहा कि “आप दर्शकों को कम नहीं आंक सकते। उनके पास हर तरह का कंटेंट है। वे उस सामग्री को देखना चाहते हैं और यह उनकी प्राथमिकता है।”

दर्शकों के बारे में उन्होंने कहा, “आप दर्शकों को कम नहीं आंक सकते। उनके पास हर तरह का कंटेंट है। वे उस सामग्री को देखना चाहते हैं और यह उनकी प्राथमिकता है।” सोशल मीडिया से एक निश्चित संकीर्ण मानसिकता प्रेरित होती है, इससे लोगों के स्वभाव के स्तर कम होता है। साथ ही उन्होंने कहा कि नकारात्मकता सोशल मीडिया की खपत को बढ़ाती है। क्योंकि इसके जरिए एक धारणा को मानने वाले लोगों को मजबूती मिल जाती है। यही फिर आगे चलकर विभाजनकारी और विध्वंसकारी बनाती है

क्या कहा शाहरुख ने?
शाहरुख खान ने अपने संबोधन में कहा कि मैं खुश हूं कि दुनिया चाहे कुछ भी करे, लेकिन अभी भी सकारात्मक लोग जिंदा हैं।

क्या है मामला?
दरअसल अमिताभ बच्चन के इस बयान को पठान फिल्म को लेकर हो रहे बवाल से जोड़ा जा रहा है। कहा जा रहा है कि अमिताभ बच्चन ने इशारों में फिल्म पठान को लेकर हो रहे विवाद पर रिएक्ट किया है। बता दें कि यह तब शुरू हुआ जब फिल्म पठान का गाना ‘बेशर्म रंग’ रिलीज किया गया। इस गाने में Deepika Padukone द्वारा पहने गए कपड़ों पर भी सवाल उठाया जा रहा है। साथ ही बॉलीवुड द्वारा अश्लीलता परोसे जाने की भी बात कही गई है। गाने में दीपिका पादुकोण के मोनोकिनी से लेकर अलग-अलग रंग की बिकीनी पर सवाल उठाए जा रहे हैं। दीपिका की भगवा रंग की बिकीनी पर सवाल उठाया गया है। कई जगह पर शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण के पुतले जलाए गए हैं।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here