1976 में आयी फिल्म “कभी-कभी” का खूबसूरत नगमा ‘तेरे चेहरे से नजर नहीं हटती, नजारे हम क्या देखें…..’ तो याद ही होगा। ऐसे ही कुछ हसीन नगमों पर फिट बैठतीं है ये खूबसूरत मॉडल, जिनकी खूबसूरती देखकर शायद आपके जेहन में कुछ इस तरह के तराने गूंजने लगें। जी हां, हम बात कर रहे हैं दुनिया की सबसे अनोखी और बेहद ही खूबसूरत मॉडल की जिनका नाम अलेक्‍सजेंड्रा कुतास है। हालांकि यह मॉडल अन्य मॉडलों की अपेक्षा अलग है। यह दुनिया की सबसे पहली व्हीलचेयर मॉडल हैं, क्योंकि अलेक्सजेंड्रा कुतास जन्मजात से ही विकलांग हैं।

अलेक्सजेंड्रा कुतास यूक्रेन की सुपरमॉडल विकलांग हैं। उन्होंने अपने पैर कभी जमीन पर नहीं रखा है। लेकिन जब वे व्हीलचेयर से रैंपवॉक करतीं हैं तो सबकी धड़कने रुक जाती हैं और निगाहें उनपर चली जाती है। वे कहतीं हैं कि, जिंदगी में मैं अपने पैरों के बल खड़ी होकर उस पल का एहसास लेना चाहती हूं।

बता दें कि 23 वर्षीय अलेक्सजेंड्रा कुतास दिल्ली की एक मॉडलिंग एजेंसी के साथ एक करार साइन किया है। इसके अलावा हाल ही में वे इंडियन रनवे वीक 2017 में हिस्सा लिया। उन्होंने इंडियन रनवे वीक 2017 में डिजाइनर निखिल और रिवेंद्र के लिए शो में भाग लिया था। उस दौरान रैंप पर उतरी अलेक्सजेंड्रा की अदाएं और खूबसूरती को देख सब दंग रह गए। उनकी आत्मविश्वास को देख अन्य सारी मॉडलें दंग रह जाती हैं।

बता दें कि अलेक्‍सजेंड्रा को जन्‍म से ही स्‍पाइनल कोर्ड इंजरी है। इस कारण उनके कमर के नीचे का हिस्‍सा लकवाग्रस्‍त है।

जैसा कि इनकी खूबसूरती के नमूने आप इनकी इंस्टाग्राम पर भी देख सकते है, जो आए दिन अपनी तस्वीर शेयर करती रहती हैं। उन्होंने इस मॉडलिंग की जद्दोजहद दुनिया में कदम रख कर यह साबित कर दिया कि खूबसूरती ना केवल चेहरों से आती हैं बल्कि खूबसूरती आपकी मेहनत, संघर्ष, जज्बात, जूनुन को दर्शाती है।

अलेक्सजेंड्रा ने इस ग्लैमरस फील्ड में आकर न केवल खूबसूरत मॉडलों की मॉडल रोल बन रही हैं, बल्कि ऐसा कर उन्होंने अपने जैसे मॉडलों को एक पर दे दिया है, जो आए दिन सपने देखते रहतीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here