सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को आय से अधिक संपत्ति मामले में एआईएडीएमके महासचिव शशिकला को दोषी करार दिया। इस फैसले के बाद तामिलनाडु की राजनीतिक गर्मा गयी है। एआईएडीएमके ने पलानीसामी को विधायक दल का नेता चुना। उसके बाद पलानीसामी ने तमिलनाडु के राज्यपाल विद्यासागर राव से  मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया। उन्होंने राज्यपाल को 126 समर्थक विधायकों की सूची पेश की। पलानीसामी शशिकला खेमे के नेता माने जाते हैं और सरकार में चार बार विधायक भी रह चुके हैं।

पलानीसामी ने कहा कि,“मुझे एआईडीएमके विधायक दल के नेता के रूप में समर्थन देने वाले नेताओं को नामों की सूची पेश करने के लिए मिलने का समय दिया जा सकता है। मुझे कैबिनेट के गठन के लिए बुलाया जा सकता है।”

डीएमके के अध्यक्ष एमके स्टैलिन ने कहा कि 21 साल बाद ही सही आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में इंसाफ हुआ है। राज्यपाल को अब एक्शन लेना चाहिए ताकि तमिलनाडु में एक स्थिर सरकार बन सके। इसके अलावा पनीरसेल्वम की पार्टी की प्राथमिक सदस्यता खत्म करने का ऐलान कर दिया गया। इतना ही नहीं शशिकला ने पनीरसेल्वम का साथ देने वाले प्रदेश के शिक्षा मंत्री पांडिराजन और अन्य तीन नेताओं को भी पार्टी से बर्खास्त कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here