एक बार फिर शिक्षा की मंदिर में पाप की घंटी बजी है। देश के बेहतरीन विश्वविद्यालयों में गिना जाने वाला बनारस विश्वविद्यालय का हाल बेहाल है। बीएचयू के अय्यर छात्रावास के मेस में बाहरियों के खाना खाने के विरोध करने पर बुधवार को कुछ छात्रों ने बवाल कर दिया। उपद्रवी छात्रों ने न केवल अय्यर छात्रावास में घुसकर तोड़फोड़ की बल्कि छात्रावास में खड़ी 50 से अधिक बाइक व अन्य वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। इस बवाल के बाद से कैंपस में अफरातफरी मच गई। बताया जाता है कि चार-पांच छात्र जो बीपीएड के हो सकते हैं, वो अय्यर छात्रावास के मेस में नाश्ता कर रहे थे।  उन्हीं की किसी से कहासुनी हुई। इसके थोड़ी ही देर बाद 100 से ज्यादा छात्रों का गुट हॉकी-रॉड और डंडे लेकर अय्यर हॉस्टल में घुसा और यहां के छात्रों को मारने-पीटने के साथ ही तोड़फोड़ शुरू कर दिया।

आज सुबह विवाद के बाद पुलिस ने हुड़दंग करने वाले छात्रों को पकड़ने के लिए कैम्पस में दबिश देनी शुरू की। इस दौरान पुलिस ने बिड़ला हॉस्टल में घुसने की कोशिश की। इसके बाद छात्रों ने जमकर पुलिस पर पत्थर फेंके। बताया जा रहा है कि मौके पर पेट्रोल पंप का भी इस्तेमाल किया गया है लेकिन पुलिस इसकी पुष्टि नही कर रही है। इसके अलावा हालात को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने कई राउंड आंसू गैस के गोले भी छोड़े।

मामले में सीसीटीवी फुटेज से उपद्रवी छात्रों की शिनाख्त कराई जा रही है। दोपहर बाद यहां तनाव और बढ़ गया। घटना से क्षुब्ध अय्यर के छात्रों ने चक्का जाम कर दिया। कहा कि जब तक उपद्रवी छात्रों की गिरफ्तारी नहीं होगी और उनका निष्कासन नहीं होगा तक तक नहीं हटेंगे। अधिकारी आंदोलित छात्रों को मनाने में जुटे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here