2024 की जंग के लिए बेंगलुरु में जुटे विपक्षी दल, पहले दिन की बैठक में शामिल नहीं होंगे शरद पवार; ये है वजह

Opposition Meeting: 2024 के लोकसभा चुनावों को लेकर तमाम राजनीतिक दलों ने रणनीति बनाना शुरू कर दिया है।

0
30
Opposition Meeting
Opposition Meeting

Opposition Meeting: 2024 के लोकसभा चुनावों को लेकर तमाम राजनीतिक दलों ने रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। इस चुनाव में अब एक साल से भी कम का वक्त बचा है, ऐसे में पक्ष हो या विपक्ष कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहता है। इसी सिलसिले में सोमवार और मंगलवार (17 और 18 जुलाई) को विपक्षी दलों के शीर्ष नेताओं की दो दिवसीय एकता बैठक होने जा रही है। इसमें कुल 26 राजनीतिक दल भाग लेंगे, जहां बीजेपी को घेरने की रणनीति बनाई जाएगी। ऐसे में यह देखना अहम होगा कि इस बैठक में विपक्ष, विपक्षी एकता की दिशा में कोई ठोस फैसला लेता है या नहीं।

इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है कि एनसीपी प्रमुख शरद पावर इस बैठक में हिस्सा नहीं लेंगे। बैठक के पहले दिन शरद पवार शामिल नहीं होंगे। वहीं पार्टी के प्रवक्ता ने ट्वीट कर बड़ी जानकारी दी है। एनसीपी प्रवक्ता महेश भारत तपाशे ने ट्वीट कर कहा, “शरद पवार और सुप्रिया सुले 18 जुलाई को बैठक में शामिल होंगे।’ बता दें कि इससे पहले बीते 23 जून को पटना में विपक्षी दलों की बैठक हुई थी, जिसमें कुल 17 राजनीतिक दलों ने हिस्सा लिया था।”

FotoJet 55

Opposition Meeting: पवार और सुप्रिया सुले कल होंगे बैठक में शामिल

शरद पवार और उनकी बेटी व लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले कल बैठक में शामिल होंगे। पवार गुट के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

पवार विपक्ष की बैठक में क्यों शामिल नहीं होंगे?

एनसीपी प्रमुख शरद पवार संयुक्त विपक्ष की बैठक में क्यों हिस्सा नहीं लेंगे, अभी इसका कोई कारण नहीं बताया गया है। पवार 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी से मुकाबला करने के लिए एकजुट विपक्ष बनाने के प्रयासों में लगे अग्रणी नेताओं में से एक हैं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here