लग गई काम पर NIA! Neeraj Bawana हो या Lawrence Bishnoi, अब होगा गैंगस्टरों का ‘इलाज’

इस फैसले के बाद NIA ने इन गैंगस्टरों का एक डोजियर तैयार किया है, जिसमें कहा गया है कि टारगेट किलिंग करने वाले ये गैंग आतंक का पर्याय बन गए हैं।

0
341
Neeraj Bawana और Lawrence Bishnoi
Neeraj Bawana और Lawrence Bishnoi

Neeraj Bawana: दिल्ली के कुख्यात नीरज बवाना गैंग और लॉरेंस बिश्नोई गैंग पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA की स्क्रिप्ट सख्त होने लगी है। NIA ने ‘बवाना गैंग’ और ‘बिश्नोई गैंग’ समेत 10 गैंगस्टर का डोजियर तैयार किया है। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली/एनसीआर समेत हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और पश्चिमी यूपी में कई गैंग NIA के रडार पर हैं। ऐसे में NIA यूएपीए की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर नीरज बवाना गैंग और बिश्नोई गैंग समेत करीब 10 गैंगस्टरों की जांच की तैयारी कर रही है।

93030867
Lawrence Bishnoi

गृह मंत्रालय में हुई थीं कई उच्च स्तरीय बैठकें

दरअसल, इन सभी गिरोहों पर कार्रवाई के लिए हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्रालय में कई उच्च स्तरीय बैठकें हुई थीं। 20 से 25 अगस्त के बीच हुई 4 से 5 बैठकों में NIA, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल, गृह मंत्रालय और आईबी के अधिकारी मौजूद रहे। इस बैठक में तय हुआ कि ये गैंग आतंकियों की तरह काम कर रहे हैं, इसलिए इनकी जांच आतंकी गतिविधियों की जांच करने वाली एजेंसी से कराई जाए।

NIA ने किया डोजियर तैयार

इस फैसले के बाद NIA ने इन गैंगस्टरों का एक डोजियर तैयार किया है, जिसमें कहा गया है कि टारगेट किलिंग करने वाले ये गैंग आतंक का पर्याय बन गए हैं। ये गैंगस्टर सोशल मीडिया के जरिए युवाओं को गुमराह करते हैं और गैंगवार का प्रचार करते हैं। अपने अपराध और गैंगवार की तस्वीरें सोशल मीडिया पर डालकर गिरोह का मुखिया खुद को रॉबिन हुड बना लेता है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here