अपने भाषण, कार्य कुशलता और शारीरिक क्षमता से करोड़ों युवाओं की पसंद पीएम मोदी अब छात्रों के लिए किताब लिखने जा रहे हैं। उनकी यह किताब छात्रों की एग्जाम के समय और उसके बाद होती व्यावहारिक परेशानियों को दूर करने में सहायक होगी। इस किताब के माध्यम से मोदी एग्जाम स्ट्रेस, एग्जाम की तैयारियां, चरित्र निर्माण, एग्जाम के बाद क्या करें जैसे विभिन्न मुद्दों पर अपनी रॉय देंगे। इस किताब का प्रकाशन पेंग्विन रैंडम हाउस करेगा। इसके प्रकाशक ने बताया कि यह किताब कई भाषाओं में प्रकाशित होगी और इस साल के अंत तक मार्केट में आ जाएगी।

जानकारी के मुताबिक यह किताब उन छात्रों को खासतौर से लुभाएगी जो दसवीं और बारहवीं में पढ़ते हैं। वैसे किताब में कई ऐसे विषय रहेंगे जो सीधे युवाओं से जुड़ेंगे। इस किताब के जरिए मोदी छात्रों तक अपनी बात पहुंचाने में कामयाब होंगे। पीएम को आशा है कि इस किताब के जरिए वो छात्रों के प्रिय बन जाएंगे और अप्रत्य़क्ष रूप से उनकी एग्जाम की तैयारियों में मदद कर पाएंगे।

बता दें कि इस किताब का आईडिया उनके मन में तब आया जब उनको एहसास हुआ कि मन की बात’ प्रोगाम  से लोगों में जागरुकता फैल रही है। उन्होंने तभी सोचा कि क्यों न विचारों को किताबों के जरिए लोगों के सामने प्रस्तुत किया जाए। वहीं पेंग्विन इंडिया के सीईओ गौरव श्रीनागेश ने कहा कि, देश के युवाओं के लिए पीएम मोदी के विचारों को छापना हमारे लिए सौभाग्य की बात है। पीएम के विचारों को देश और दुनिया तक पहुंचाने के लिए हम काफी उत्साहित है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here