नरेंद्र मोदी पर लिखी गई बिंदेश्वर पाठक की एक किताब का विमोचन करते हुए संघ प्रमुख मोहन भागवत ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की। उन्होनें कहा हर समाज को उसके सुख-दुख को समझने वाले एक ठेकेदार की जरूरत होती है और आज मोदी के रुप में भारतीय समाज को एक सच्चा ठेकेदार मिल गया है। उनके व्यक्तित्व और नेतृत्व की वजह से आज सभी लोगों की नजर पीएम मोदी पर है। उनका स्वयंसेवक से मुख्यमंत्री और फिर प्रधानमंत्री बनने का सफर अनुकरणीय है। हालांकि संघ प्रमुख ने आगे यह भी कहा कि हर चीज की जिम्मेदारी उसी व्यक्ति के मत्थे छोड़कर निश्चिंत हो जाया जाए, यह भी उचित नहीं है।

मोहन भागवत ने कहा कि पीएम मोदी के लिए कोई भी चीज असंभव नहीं है और उनका नेतृत्व देश के लिए आशा की किरण है। सबसे बड़ी बात है कि वह किसी भी तरह की चमक-दमक में नहीं फंसे, इसलिए वह इतना कुछ हासिल कर पाए। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमेहन सिंह पर भी निशाना साधते हुए कहा कि पीएम मोदी आज हर वे फैसले लेते हैं जो देश और समाज के लिए आवश्यक है, जबकि कुछ लोग भय और मजबूरी में काम करते थे। उन्होंने कहा कि देश का कल्याण निजी पसंद और नापसंद से कहीं ऊपर है।

वहीं, इस मौके पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने प्रधानमंत्री मोदी की उपलब्धियों पर चर्चा करने के साथ उनकी कई खूबियां भी गिनाईं। शाह ने कहा कि जब तक मोदी जी गुजरात के मुख्यमंत्री रहे तब तक गुजरात की विकास दर 12 फीसद रही। प्रधानमंत्री की तारीफ़ में अमित शाह ने कहा कि ईश्वर जो काम मोदी जी को करने का मौका देता है उसे पूरा करना मोदी जी का व्यवहार है।

मोहन भागवत ने ये बातें बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लिखी गई एक किताब  के उद्घाटन के समय की। इस किताब का नाम ‘द मेकिंग ऑफ ए लिजेंड’ है, जिसे सुलभ इंटरनेशनल के प्रमुख बिंदेश्वरी पाठक ने लिखा है। यह किताब पीएम मोदी के अब तक के सफर को बयां करती है। इस अवसर पर संघ प्रमुख और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के अलावा संघ विचारक बलदेव जी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here