Ministry of Civil Aviation: केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, 31 अगस्त से हट जाएंगी Domestic Flights पर लगी किराए की सीमाएं

कोरोना महामारी के चलते दो महीने के लॉकडाउन के बाद 25 मई 2020 को हवाई सर्विस को फिर से शुरू करने पर मंत्रालय ने उड़ान की अवधि के आधार पर घरेलू हवाई किराए पर निचली और ऊपरी सीमा लगा दी थी।

0
257
Ministry of Civil Aviation
Ministry of Civil Aviation: केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, 31 अगस्त से हट जाएंगी घरेलू हवाई किराए पर लगी सीमाएं

Ministry of Civil Aviation: एयरलाइंस को हवाई यात्रियों से क्या किराया वसूलना चाहिए, इसकी छूट मिल गई है। जिसके चलते अब हवाई किराये में कुछ बदलाव हो सकते हैं। केंद्र सरकार ने कोरोना महामारी शुरू होने पर लागू की गई हवाई किराए की सीमाओं को खत्म कर दिया है। बता दें कि इस व्यवस्था के कारण एयरलाइंस नुकसान होने की शिकायत कर रही हैं। वहीं कहा ये भी जा रहा है कि लोअर और अपर लिमिट को हटाने से यात्रियों की संख्या में इजाफे से एयरलाइंस टिकट पर डिस्कांउट दे सकती हैं।

Ministry of Civil Aviation

Ministry of Civil Aviation: 31 अगस्त से हट जाएंगी सभी सीमाएं

दरअसल, सरकार ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि लगभग 27 महीने की अवधि के बाद, घरेलू हवाई किराए पर लगाई गई सीमाएं 31 अगस्त 2022 से हटा दी जाएंगी। नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्विटर पर कहा कि हवाई किराया सीमा को हटाने का निर्णय दैनिक मांग और एयर टर्बाइन ईंधन यानी एटीएफ की कीमत के विश्लेषण के बाद लिया गया है। स्थिति में स्थिरता आनी शुरू हो गई है और यह सेक्टर निकट भविष्य में घरेलू यातायात में वृद्धि के लिए तैयार हैं।

Ministry of Civil Aviation

बता दें कि कोरोना महामारी के चलते दो महीने के लॉकडाउन के बाद 25 मई 2020 को हवाई सर्विस को फिर से शुरू करने पर मंत्रालय ने उड़ान की अवधि के आधार पर घरेलू हवाई किराए पर निचली और ऊपरी सीमा लगा दी थी।

संबंधित खबरें…

Fuel Rate: जानें आपके शहर में क्‍या है Petrol और Diesel के दाम ? Jet Fuel के दामों में इजाफे के बाद अब हवाई यात्रा भी हुई महंगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here